A
Hindi News मध्य-प्रदेश Madhya Pradesh: इंदौर में भारी बारिश ने मचाई आफत, 26 वर्षीय महिला समेत 2 लोग उफनते नालों में बहे

Madhya Pradesh: इंदौर में भारी बारिश ने मचाई आफत, 26 वर्षीय महिला समेत 2 लोग उफनते नालों में बहे

Madhya Pradesh: पुलिस के मुताबिक, एक अन्य हादसे में बाणगंगा क्षेत्र में 26 वर्षीय दुर्गा जायसवाल बुधवार रात नाले में बह गई। बाणगंगा थाना प्रभारी राजेंद्र सोनी ने बताया,"यह महिला नाले से सटे घर में रहती थी। छत से कचरा फेंकने के दौरान उसका अचानक पैर फिसला और वह नाले में गिर गई।"

Heavy Rain in Indore- India TV Hindi Image Source : PTI Heavy Rain in Indore

Highlights

  • इंदौर में भारी बारिश के बाद कई निचली बस्तियों में पानी भर गया
  • SDRF और गोताखोर तलाश में जुटे
  • पिछले 24 घंटों के दौरान इंदौर में बारिश का जोर कम हुआ है

Madhya Pradesh: इंदौर में भारी बारिश के बाद अलग-अलग दुर्घटनाओं में 26 वर्षीय महिला समेत दो लोग उफनते नालों में बह गए और दोनों का अब तक पता नहीं चल सका है। पुलिस अधिकारियों ने गुरुवार को इसकी जानकारी दी। इंदौर में भारी बारिश से नदी नाले उफान पर हैं।

SDRF और गोताखोर तलाश में जुटे

चंदन नगर पुलिस थाने के प्रभारी अभय नेमा ने बताया, "क्षेत्रीय नागरिकों ने हमें बताया है कि 24 वर्षीय जाकिर खान सिरपुर क्षेत्र में उफनते नाले में बुधवार को दोपहर में दुर्घटनावश बह गया, जब वह दूसरों को इस नाले में उतरने से रोक रहा था।" उन्होंने बताया कि गोताखोरों और राज्य आपदा मोचन बल (SDRF) की मदद से युवक की तलाश जारी है। 

26 वर्षीय नाले में बह गई

पुलिस के मुताबिक, एक अन्य हादसे में बाणगंगा क्षेत्र में 26 वर्षीय दुर्गा जायसवाल बुधवार रात नाले में बह गई। बाणगंगा थाना प्रभारी राजेंद्र सोनी ने बताया,"यह महिला नाले से सटे घर में रहती थी। छत से कचरा फेंकने के दौरान उसका अचानक पैर फिसला और वह नाले में गिर गई।" उन्होंने बताया कि बारिश के पानी से उफन रहे नाले में महिला की तलाश जारी है। 

स्कूलों की छुट्टी घोषित

देश के सबसे स्वच्छ शहर इंदौर में भारी बारिश के बाद कई निचली बस्तियों में पानी भर गया और तेज बहाव के कारण सड़कों पर कुछ कारें बह गईं। अधिकारियों ने बताया कि भारी बारिश के हालात से सतर्क प्रशासन ने बुधवार को स्कूलों की छुट्टी घोषित कर दी।
 
पानी के तेज बहाव के कारण बह गईं कारें

शहर के महापौर पुष्यमित्र भार्गव ने मीडिया को बताया,‘‘भारी बारिश के मद्देनजर नगर निगम के अमले को निचली बस्तियों में प्रभावित लोगों की मदद के लिए भेजा गया है। जरूरत पड़ने पर सबसे पहले बच्चों, महिलाओं और बुजुर्गों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाने के निर्देश दिए गए हैं।’’ उन्होंने बताया कि शहर के पश्चिमी क्षेत्र में भारी बारिश के बाद सिरपुर तालाब की ओर जाने वाले रास्ते पर कुछ कारें पानी के तेज बहाव के कारण बह गईं।

इस बीच, मौसम विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि पिछले 24 घंटों के दौरान इंदौर में बारिश का जोर कम हुआ है। शहरवासियों ने मंगलवार देर शाम से जारी भारी बारिश से गुरुवार सुबह बड़ी राहत महसूस की और वे अपेक्षाकृत साफ मौसम में नींद से जागे।