A
Hindi News मध्य-प्रदेश इंदौर में कोरोना संक्रमितों की संख्या 2,378 पर पहुंची, अब तक 99 मरीजों की हो चुकी है मौत

इंदौर में कोरोना संक्रमितों की संख्या 2,378 पर पहुंची, अब तक 99 मरीजों की हो चुकी है मौत

इंदौर जिले में कोरोना वायरस के प्रकोप की शुरुआत 24 मार्च से हुई, जब पहले चार मरीजों में इस महामारी की पुष्टि हुई थी।

Madhya Pradesh: Indore records 79 fresh cases of COVID-19, tally rises to 2,378- India TV Hindi Image Source : GOOGLE Madhya Pradesh: Indore records 79 fresh cases of COVID-19, tally rises to 2,378

इंदौर। देश में कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित जिलों में शामिल इंदौर में पिछले 24 घंटे के दौरान 79  नए मामले सामने आए हैं। इसके साथ ही जिले में संक्रमितों की संख्या 2,299 से बढ़कर 2,378 पर पहुंच गई है। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी (सीएमएचओ) प्रवीण जड़िया ने शनिवार को यह जानकारी दी। उन्होंने यह भी बताया कि कोविड-19 संक्रमित पाए गए 57 वर्षीय एक पुरुष की यहां एक निजी अस्पताल में इलाज के दौरान शुक्रवार को मौत हो गई। इसके बाद जिले में इस महामारी की चपेट में आकर दम तोड़ने वाले मरीजों की तादाद बढ़कर 99 पर पहुंच गई है।

रेड जोन में शामिल इंदौर जिले में शनिवार सुबह की स्थिति में कोविड-19 के मरीजों की मृत्यु दर 4.16 प्रतिशत दर्ज की गई। पिछले 21 दिन से जिले में यह दर पांच प्रतिशत से कम बनी हुई है। प्रदेश सरकार के एक अन्य अधिकारी ने बताया कि अस्पतालों में इलाज के बाद जिले के 1,100 से ज्यादा मरीज इस महामारी से उबर चुके हैं।

इंदौर जिले में कोरोना वायरस के प्रकोप की शुरुआत 24 मार्च से हुई, जब पहले चार मरीजों में इस महामारी की पुष्टि हुई थी। प्रशासन ने इंदौर की शहरी सीमा में 25 मार्च से कर्फ्यू लगा रखा है, जबकि जिले के अन्य स्थानों पर सख्त लॉकडाउन लागू है।