A
Hindi News मध्य-प्रदेश परेशानियों से मुक्ति पाने के लिए 'हिंदू धर्म' छोड़ो, आलिम ने अक्षय का किया ब्रेनवाश

परेशानियों से मुक्ति पाने के लिए 'हिंदू धर्म' छोड़ो, आलिम ने अक्षय का किया ब्रेनवाश

अक्षय ने आरोप लगाया है कि उसका ब्रेनवाश किया गया था। आलिम के ऊपर आरोप लगाया गया कि उसने अक्षय को हिंदू धर्म छोड़ने के लिए उकसाया था।

अक्षय ने आलिम के ऊपर गंभीर आरोप लगाए हैं। - India TV Hindi Image Source : FILE अक्षय ने आलिम के ऊपर गंभीर आरोप लगाए हैं।

मध्य प्रदेश से एक युवक के धर्मांतरण का खबर सामने आया है। युवक पेशे इंजीनियर है। ये घटना मध्य प्रदेश के खंडवा जिले की है। घटना के सामने आते ही युवक के दोस्तों ने उस गंगाजल पिलाकर उसे फिर से हिंदू बनाया। 

मुक्ति के लिए 'हिंदू धर्म' छोड़ो
पीड़ित युवक ने इस मामले में आलिम अमीनुद्दीन कादरी के खिलाफ एफआईआई की। पीड़ित युवक खंडवा के ही रहने वाले हैं। युवक ने इंजीनियरिंग की पढ़ाई की थी। उसे नौकरी नहीं मिल रही थी। वो बेरोजगारी से परेशान था। इसी दौरान उसका आलिम से संपर्क हुआ। युवक ने अपनी परेशानियां आलिम से बताई तो उसने परेशानियों से मुक्ति के लिए हिंदू धर्म छोड़ने की बात कही और मस्जिद आने को कहा।

युवक ने किया खुलासा
युवक का नाम अक्षय हैं। अक्षय ने आरोप लगाया कि उसे मस्जिद में नमाज पढ़ाई गई और कलमा पढ़ा कर उसका धर्म बदल दिया गया। साथ ही उसे नया नाम फहीम खान दिया गया। अक्षय ने जब अपने फेसबुक अकाउंट पर धर्म परिवर्तन की बात लिखी और नया नाम का भी जिक्र किया तो उसके दोस्त जानकर दंग हो गए। फिर दोस्तों ने उसे काफी समझाया। इसके बाद दोस्तों ने अक्षय को शिव मंदिर जो महादेवगढ़ में है वहां ले गए और पूजा के साथ अनुष्ठान भी कराया गया , साथ ही उसे गंगाजल खिलाकर फिर हिंदू बनाया गया।

आलिम ने ब्रेनवाश किया था
अक्षय का आरोप है कि उसका आलिम ने ब्रेनवाश किया था और कहा था कि इस्लाम ही ऐसा धर्म है कि अल्लाह की इबादत करने से जन्नत मिलेगी, उसके बहकावे में आकर अक्षय ने अपना धर्म बदलने पर मजबूर हो गया था। पुलिस अधीक्षक विवेक सिंह ने बताया कि अक्षय की शिकायत पर मोघाट थाना पुलिस ने आलिम अमीनुद्दीन पर धार्मिक भावनाएं आहत करने और धार्मिक स्वतंत्रता अधिनियम की धाराओं के तहत प्रकरण दर्ज कर लिया है। वहीं आलम का कहना है कि अक्षय की ओर से झूठे आरोप लगाए जा रहे हैं, युवक खुद ही मस्जिद में मुस्लिम बनने आया था।