A
Hindi News मध्य-प्रदेश Madhya Pradesh News: जान जोखिम में डालकर नदी में चल रही थी पिकनिक, फ्लैश फल्ड में बह गईं 13 लग्जरी कारें

Madhya Pradesh News: जान जोखिम में डालकर नदी में चल रही थी पिकनिक, फ्लैश फल्ड में बह गईं 13 लग्जरी कारें

Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश के खरगोन जिला के बड़वाह में एक बड़ा हादसा टल गया। जानकारी मिली है कि इंदौर से 13 लग्जरी कारों में आया एक परिवार बाढ़ में डूबते-डूबते बचा।

13 luxury cars were washed away in the flash flood in MP- India TV Hindi Image Source : INDIA TV 13 luxury cars were washed away in the flash flood in MP

Highlights

  • इंदौर से आये परिवार को नदी में पिकनिक करना पड़ा महंगा
  • परिवारों में बड़ी संख्या में महिलाएं और बच्चे भी थे शामिल
  • ग्रामीणों ने रस्सी और ट्रेक्टर के सहारे गाड़ियों का किया रेस्क्यू

Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश के खरगोन जिला के बड़वाह में एक बड़ा हादसा टल गया। जानकारी मिली है कि इंदौर से 13 लग्जरी कारों में आया एक परिवार बाढ़ में डूबते-डूबते बचा। दरअसल, इंदौर से आए कुछ परिवार बड़वाह क्षेत्र के काट कूट के पास सुकड़ी नदी में अंदर जाकर पिकनिक मना रहे थे। लेकिन तभी भयंकर बारिश के कारण नदी का जलस्तर एकदम से बढ़ गया और वहां बाढ़ जैसे हालात पैदा हो गए। नदी में एकदम से आई पानी की तेज धार में वहां पिकनिक मना रहे परिवार जान बचाकर भागे लेकिन पानी की तेज धार में उनकी लग्जरी गाड़ियां बह गईं।

रस्सी और ट्रैक्टर के सहारे निकाली गई कुछ कारें
दरअसल, मध्य प्रदेश में इन दिनों लगातार भारी बारिश का दौर जारी है। ऐसे में अचानक ऊपर पहाड़ी और जंगली इलाके में हुई बारिश से एकदम से जलस्तर बढ़ा। जिसके चलते नदी में फ्लैश फ्लड के हालात पैदा हुए और पिकनिक मना रहे सभी परिवार अपना सामान छोड़कर ऊपर की ओर भागे। लेकिन भयावह बाढ़ ने इन लोगों को अपनी महंगी गाड़ियों को हटाने का मौका नहीं दिया और इन परिवारों की 13 कारें जल मग्न होकर बहने लगी। हालांकि इस घटनाक्रम के फौरन बाद आसपास के ग्रामीण वहां पहुंच गए और रस्सी और ट्रैक्टर के सहारे कारों का रेस्क्यू किया। सूत्र बता रहे हैं कि इस अचानक आई बाढ़ में तीन कार बह गईं है और बाकी कारें बाहर निकाल ली गई हैं।

चेतावनी को नजरअंदाज कर मना रहे थे पिकनिक
बताया जा रहा है कि जान जोखिम में डालकर पिकनिक मना रहे ये परिवार इंदौर से आए थे। परिवार में काफी संख्या में महिलाएं और छोटे बच्चे भी शामिल थे। ऐसे में तकरीबन 3:30 बजे के आसपास बाढ़ के चलते एक बड़ा हादसा होते-होते बचा। हालांकि इस पूरे घटनाक्रम में कोई जनहानि नहीं हुई लेकिन समझा जा सकता है कि शासन-प्रशासन की बरसात के दौरान नदी नाले और झरनों के पास न जाने की चेतावनी का असर जनता में नहीं होता है। प्रशासन के आदेशों का उलंघन करने की वजह से ऐसे बड़े हादसे होते हैं। लेकिन गनीमत की बात रही कि इन परिवारों को सिर्फ अपनी लग्जरी गाड़ियों का नुकसान झेलना पड़ा इस घटना में परिवार के सभी सदस्य सुरक्षित हैं।