A
Hindi News मध्य-प्रदेश मध्य प्रदेश: BJP विधायक के बेटे पर 10 हजार रुपए का इनाम घोषित, आदिवासी शख्स को मारी थी गोली

मध्य प्रदेश: BJP विधायक के बेटे पर 10 हजार रुपए का इनाम घोषित, आदिवासी शख्स को मारी थी गोली

मध्य प्रदेश के सिंगरौली में आदिवासी समुदाय के एक व्यक्ति को गोली मारने के मामले में आरोपी और बीजेपी विधायक के बेटे के बारे में सूचना देने वाले को 10 हजार रुपए का नकद इनाम देने की घोषणा की गई है।

Madhya Pradesh- India TV Hindi Image Source : REPRESENTATIVE PIC BJP विधायक के बेटे पर 10 हजार रुपए का इनाम घोषित

भोपाल: मध्य प्रदेश के सिंगरौली में दो दिन पहले आदिवासी समुदाय के एक व्यक्ति को गोली मारकर घायल कर फरार होने वाले आरोपी और बीजेपी विधायक के बेटे के बारे में सूचना देने वाले को 10 हजार रुपए का नकद इनाम देने की घोषणा की गई है। पुलिस के एक अधिकारी ने शनिवार को इसकी जानकारी दी। अधिकारी ने बताया कि सिंगरौली विधायक राम लल्लू वैश्य के बेटे विवेकानंद वैश्य (40) ने मोरबी पुलिस थाना क्षेत्र के तहत गुरुवार की शाम आदिवासी समुदाय के सूर्य कुमार खैरवार को कथित तौर पर गोली मार कर घायल कर दिया। 

इन धाराओं में मामला दर्ज

पुलिस ने बताया कि इस मामले में विवेकानंद पर हत्या का प्रयास सहित भारतीय दंड संहिता की संबंधित धाराओं एवं शस्त्र अधिनियम की विभिन्न धाराओं के साथ-साथ अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति (अत्याचार निवारण) अधिनियम की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। 

उन्होंने कहा कि खैरवार की दाहिनी कलाई में गोली लगी है और उसे इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उसकी हालत में सुधार हो रहा है। सिंगरौली के पुलिस अधीक्षक यूसुफ कुरैशी ने बताया, ‘‘शुक्रवार शाम को आरोपी विवेकानंद की गिरफ्तारी के लिए सूचना देने वाले को 10,000 रुपये का इनाम देने की घोषणा की गई है।’’

उन्होंने कहा, ‘‘हम (पिछले साल 20 जुलाई की गोलीबारी की घटना में) विवेकानंद की जमानत रद्द कराने के लिए सोमवार को मध्य प्रदेश हाई कोर्ट में भी याचिका दायर करेंगे।’’ पुलिस के अनुसार, पिछले साल 20 जुलाई को मोरबा पुलिस थाना इलाके में विवेकानंद ने वन रक्षक संजीव शुक्ला को कथित तौर पर पीटा था और उसे डराने के लिए गोली भी चलाई थी। (इनपुट: भाषा)

ये भी पढ़ें: 

जम्मू कश्मीर: राजौरी में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी, मुठभेड़ में एक आतंकी ढेर

महाराष्ट्र: अमरावती दंगा मामले में BJP नेताओं समेत सभी 30 आरोपी बरी, 2 साल बाद आया कोर्ट का फैसला