A
Hindi News मध्य-प्रदेश Madhya Pradesh: ग्वालियर रेलवे स्टेशन पर बम की अफवाह, स्टेशन खाली कराकर ली गई तलाशी, जानें पूरा मामला

Madhya Pradesh: ग्वालियर रेलवे स्टेशन पर बम की अफवाह, स्टेशन खाली कराकर ली गई तलाशी, जानें पूरा मामला

Madhya Pradesh: ग्वलियर में सोमवार की सुबह करीब सवा दस बजे पुलिस की डायल 100 सेवा पर एक फोन आया। फोन करने वाले ने ग्वालियर रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर एक पर एक बम रखे होने की सूचना दी थी।

Representational Image- India TV Hindi Image Source : INDIAN RAILWAY Representational Image

Highlights

  • पुलिस की डायल 100 सेवा पर आया था स्टेशन पर बम होने का फोन
  • स्टेशन की तलाशी के दौरान कहीं नहीं मिला बम
  • पुलिस कर रही गलत सूचना देने वाले की तलाश

Madhya Pradesh: मध्यप्रदेश के ग्वालियर रेलवे स्टेशन पर सोमवार को बम की सूचना से हड़कंप मच गया। सूचना के मिलते ही पुलिसऔर बम निरोधक दस्ते मौके पर पहुंच गया। स्टेशन के प्लेटफार्म को खाली कराकर तलाशी ली गई, लेकिन पुलिस को वहां बम या कोई संदिग्ध चीज नहीं मिली। अधिकारियों ने बताया कि अब पुलिस उस फोन का पता लगा रही है, जिससे बम रखे जाने की झूठी सूचना दी गई थी। 

सभी प्लेटफॉर्म की ली गई तलाशी, कहीं नहीं मिला बम

ग्वालियर के SP अमित सांघी ने बताया, ‘‘सोमवार की सुबह करीब सवा दस बजे किसी ने पुलिस की डायल 100 सेवा पर फोन किया। फोन करने वाले ने ग्वालियर रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर एक पर एक बम रखे होने की सूचना दी थी। सूचना को तुरंत गंभीरता से लेते हुए डॉग सक्वॉड, पुलिस बल और बम निरोधक दस्ते को मौके पर भेजा गया ।’’ उन्होंने कहा, ‘‘प्लेटफॉर्म नंबर एक खाली कराकर उसकी अच्छी तरह से चेकिंग की गई। फिलहाल किसी प्रकार का बम या विस्फोटक वस्तु नहीं मिली है।’’ सांघी ने बताया कि बाद में प्लेटफॉर्म नंबर दो, तीन और चार की भी जांच की गई। इन प्लेटफॉर्म पर भी किसी प्रकार का बम या विस्फोटक सामग्री नहीं मिली। 

तलाशी के दौरान प्लेटफॉर्म नंबर 1 पर ट्रेनों का परिचालन रोका गया

SP सांघी ने सांघी ने बताया, ‘‘अब पुलिस उस नंबर का पता लगा रही है, जिससे डायल 100 को बम रखे होने की सूचना दी गई थी। इस पर कार्रवाई की जाएगी। फिलहाल रेलवे स्टेशन की सुरक्षा व्यवस्था भी कड़ी कर दी गई है।’’ वहीं, ट्रेन यातायात के संबंध में उत्तर-मध्य रेलवे के जनसंपर्क अधिकारी मनोज कुमार सिंह ने बताया कि प्लेटफॉर्म नंबर एक पर बम होने की सूचना मिलने के दौरान ट्रेनों की आवाजाही प्लेटफॉर्म नंबर एक की बजाय दो एवं तीन की गई। इस दौरान ट्रेनों का यातायात चालू रहा और कोई भी ट्रेन देरी से नहीं चली।