A
Hindi News मध्य-प्रदेश कोरोना को लेकर मध्य प्रदेश सख्त, महाराष्ट्र से लगती सीमा पूरी तरह सील, कल खुद सड़क पर उतरेंगे CM शिवराज

कोरोना को लेकर मध्य प्रदेश सख्त, महाराष्ट्र से लगती सीमा पूरी तरह सील, कल खुद सड़क पर उतरेंगे CM शिवराज

मीडिया से बातचीत में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि पड़ोसी राज्य महाराष्ट्र और छत्तीसगढ़ में कोरोना की स्थिति खराब है, इसे देखते हुए महाराष्ट्र सीमा को पूरी तरह से सील किया गया है, जबकि छत्तीसगढ़ से आवागमन को प्रतिबंधित किया जाएगा। 

madhya pradesh seal border with maharashtra shivraj to aware people about mask कोरोना को लेकर मध्य प- India TV Hindi Image Source : PTI कोरोना को लेकर मध्य प्रदेश सख्त, महाराष्ट्र से लगती सीमा पूरी तरह सील, कल खुद  सड़क पर उतरेंगे CM शिवराज

भोपाल. कोरोना की दूसरी लहर ने देशभर में प्रचंड रूप ले लिया है। हर रोज कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। तकरीबन हर प्रदेश में कोरोना के मामलों में इजाफा हो रहा है। ऐसे हालातों में मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज ने कड़े एक्शन लिए हैं। शिवराज सिंह चौहान ने कोरोना को देखते हुए महाराष्ट्र सीमा को पूरी तरह से सील करने और छत्तीसगढ़ से आवागमन को प्रतिबंधित करने का फैसला किया है।

मीडिया से बातचीत में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि पड़ोसी राज्य महाराष्ट्र और छत्तीसगढ़ में कोरोना की स्थिति खराब है, इसे देखते हुए महाराष्ट्र सीमा को पूरी तरह से सील किया गया है, जबकि छत्तीसगढ़ से आवागमन को प्रतिबंधित किया जाएगा। मालवाहक वाहनों को आवागमन से नहीं रोका जाएगा लेकिन अनावश्यक आवागमन पूरी तरह से प्रतिबंधित रहेगा।

मुख्यमंत्री ने मीडियो को ये भी बताया कि वो कल खुद  सड़क पर उतरकर लोगों को मास्क लगाने के लिए प्रेरित करेंगे। उन्होंने मीडियो से कहा, "कल हमने तय किया है, शाम को 6 बजे से कम से कम से 1 घंटा, मैं भी निकलूंगा और बिना भीड़ इकट्ठी किये नागरिकों को मास्क लगाने के लिये प्रेरित करूंगा। सबसे आग्रह मास्क जरूर लगायें और सही तरीके से लगायें। हमें लॉकडाउन की ओर नहीं जाना है इसलिये #मेरी_सुरक्षा_मेरा_मास्क का पालन करें।"