A
Hindi News मध्य-प्रदेश मोहन यादव को एमपी का सीएम बनाए जाने के बाद शिवराज सिंह की पहली प्रेस कांफ्रेंस, कही ये बड़ी बात

मोहन यादव को एमपी का सीएम बनाए जाने के बाद शिवराज सिंह की पहली प्रेस कांफ्रेंस, कही ये बड़ी बात

शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि हमने बीमारू, गरीब और पिछड़े प्रदेश की तस्वीर को बदलकर एक विकसशील प्रदेश की लाइन में खड़ा कर दिया। उन्होंने कहा कि आज मुझे यहां से विदाई लेते हुए संतोष और ख़ुशी हो रही है।

शिवराज सिंह चौहान - India TV Hindi Image Source : SCREENSHOT शिवराज सिंह चौहान

भोपाल: मध्य प्रदेश के नए मुख्यमंत्री के लिए तीन बार के विधायक मोहन यादव को मनोनीत किया गया है। मोहन यादव के नाम पर मुहर सोमवार 11 दिसंबर को लगी। इसके साथ ही यह साफ़ हो गया कि अब बीजेपी आलाकमान ने शिवराज सिंह चौहान को आराम देने का फैसला ले लिया है। हालांकि यह चुनावों से पहले ही कहा जा रहा था कि इस बार शिवराज सिंह को मौका नहीं मिलेगा। लेकिन जिस तरह के चुनाव परिणाम आए, उससे यह अंदाजा लगाया जाने लगा कि शायद शिवराज सिंह एक मौका और दिया जा सकता है। लेकिन ऐसा हुआ नहीं और सीएम की कुर्सी मोहन यादव को सौंप दी गई।

मैं जनता की सेवा हमेशा करता रहूंगा- शिवराज सिंह 

अब इसके फैसले के बाद शिवराज सिंह चौहान पहली बार मीडिया से बात की। शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि अभी तक मैंने प्रदेश के मुख्यमंत्री के रूप में जनता की सेवा की अब मैं एक विधायक बनकर सेवा करूंगा। शिवराज सिंह ने कहा कि बीजेपी ने अभी तक जितनी भी जनकल्याणकारी योजनाएं चलाई थीं, वह सभी जारी रहेंगी। इसके साथ ही हमने अपने वचन पत्र में जो भी वादे किए, उन्हें भी पूरा किया जाएगा। इसके साथ ही उन्होंने मनोनीत सीएम मोहन यादव को बधाई देते हुए कहा कि मैं उनकी सहायता के लिए हमेशा ही तैयार रहूंगा।

' आज मेरा मन ख़ुशी और संतोष से भरा हुआ'

शिवराज सिंह ने कहा कि आज मेरा मन ख़ुशी और संतोष से भरा हुआ है। आज मैं यहां से विदा ले रहा हूं लेकिन मुझे संतोष है कि हमने तमाम बातों को दरकिनार करते हुए जबरदस्त वापसी है। 2023 के इन चुनावों में जनता ने हमें इतना प्यार दिया कि हमें ऐतिहासिक वोट मिले। उन्होंने कहा कि जब कांग्रेस की सरकार को जनता ने विदा किया तब हमारा यह प्रदेश बीमारू, बदहाल और गरीब था। लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में मैंने और मेरे साथियों ने और हमारी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने प्रदेश की तस्वीर ही बदलकर रख दी। आज जब मैं मुख्यमंत्री कार्यालय से विदाई ले रहा हूं तो अच्छा लगता है कि हम प्रदेश और जनता के लिए काफी कुछ कर पाए।