A
Hindi News मध्य-प्रदेश Madhya Pradesh: जूनियर्स की रैगिंग का वीडियो हुआ था वायरल, सात छात्रों के खिलाफ FIR, सालभर के लिए सस्पेंड

Madhya Pradesh: जूनियर्स की रैगिंग का वीडियो हुआ था वायरल, सात छात्रों के खिलाफ FIR, सालभर के लिए सस्पेंड

Madhya Pradesh: अधिकारी ने बताया कि यह घटना 28 जुलाई को हुई थी और एक दिन बाद सोशल मीडिया पर जूनियर छात्रों को थप्पड़ मारते हुए दिखाए जाने वाले वीडियो सामने आए थे।

 Video of juniors ragging went viral- India TV Hindi Image Source : ANI Video of juniors ragging went viral

Highlights

  • 7 छात्रों के खिलाफ FIR दर्ज हुई
  • वीडियो रतलाम मेडिकल कॉलेज की बताई गई
  • वीडियो में सीनियर छात्र जूनियर्स को लाइन में खड़ा कर थप्पड़ मार रहे थे

Madhya Pradesh: मध्यप्रदेश के रतलाम में शासकीय मेडिकल कॉलेज के 7 छात्रों के खिलाफ रैगिंग में कथित संलिप्तता के लिए प्राथमिकी दर्ज की गयी और उन्हें एक साल के लिए कॉलेज से निष्कासित कर दिया गया है। एक अधिकारी ने रविवार को इसकी जानकारी दी है।

28 जुलाई को हुई थी घटना

अधिकारी ने बताया कि यह घटना 28 जुलाई को हुई थी और एक दिन बाद सोशल मीडिया पर जूनियर छात्रों को थप्पड़ मारते हुए दिखाए जाने वाले वीडियो सामने आए थे। औद्योगिक क्षेत्र पुलिस थाने के सहायक पुलिस उपनिरीक्षक सुरेश कुमार शिंदे ने बताया कि रतलाम मेडिकल कॉलेज के वार्डन डॉ.अनुराग जैन की लिखित शिकायत के आधार पर शनिवार रात को सात छात्रों के खिलाफ भादंसं की धारा 323, 341 और 34 के तहत मामला दर्ज किया गया है। उन्होंने कहा कि आरोपी छात्रों पर कॉलेज के पुरूष छात्रावास में जूनियर छात्रों के साथ रैगिंग का आरोप है। कॉलेज के डीन डॉ.जीतेन्द्र गुप्ता ने बताया कि इन सातों छात्रों को कॉलेज से एक साल के लिए निष्कासित कर दिया गया है।

वीडियो हुआ था वायरल

गौरतलब है कि वीडियो में छात्र जूनियर को लाइन में खड़ा कर थप्पड़ मारते नजर आ रहे हैं, बाद में मौके पर पहुंचे वार्डन डॉ.जैन पर बोतले फेंकने की घटना भी हुई थी। बता दें कि सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो में दिख रहा है कि कुछ छात्र लाइन से खड़ें और उनके सीनियर छात्र उन्हें थप्पड़ मार रहे हैं। यह वीडियो रतलाम मेडिकल कॉलेज का बताया जा रहा है।