A
Hindi News मध्य-प्रदेश भोपाल के हमीदिया अस्पताल में जिंदगी की जंग हार गई मासूम माही, बोरवेल से निकाले जाने के बाद कराया गया था भर्ती

भोपाल के हमीदिया अस्पताल में जिंदगी की जंग हार गई मासूम माही, बोरवेल से निकाले जाने के बाद कराया गया था भर्ती

भोपल के हमीदिया अस्पताल में 5 साल की मासूम माही ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। माही खेलने के दौरान बोरवेल में गिर गई थी। बोरवेल से निकाले जाने के बाद माही को अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

 बोरवेल में गिरी बच्ची...- India TV Hindi Image Source : ANI बोरवेल में गिरी बच्ची माही का रेस्क्यू ऑपरेशन

भोपाल:  मध्य प्रदेश के राजगढ़ जिले के पिपलिया रसोड़ा गांव में खुले बोरवेल में गिरी 5 साल की मासूम माही ने भोपाल के हमीदिया अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। उसे बोरवेल से निकालने के बाद इलाज के लिए हमीदिया अस्पताल में भर्त कराया गया था।

जानकारी के मुताबिक पिपलिया रसोड़ा गांव में 5 साल की मासूम माही अपने मामा इंदर सिंह भील के खेत में खेल रही थी इसी दौरान खुले बोरवेल में गिर गई। जिसे निकालने के लिए एनडीआरएफ, एसडीआरएफ, सहित पुलिस प्रशासन की टीम और कलेक्टर, एसपी मौके पर डटे रहे। रात 2:30 बजे करीब प्रशासन के द्वारा जेसीबी की मदद से अलग से खुदाई कर मासूम माही को बाहर निकाला गया। उसे इलाज के लिए भोपाल के हमीदिया अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां 5 साल की माही बुधवार सुबह जिंदगी की जंग हार गई। इस घटना के बाद पूरे इलाके में शोक की लहर छा गई।

निर्वाचित विधायक ने विजय जुलूस किया निरस्त

मासूम माही की हमीदिया अस्पताल में मौत की खबर के बाद कुरावर नगर से नवनिर्वाचित विधायक  मोहन जी शर्मा ने अपने विजय जुलूस कार्यक्रम स्थगित कर दिया है। अब यह जुलूस  कल गुरुवार सुबह 11 बजे नगर के बस स्टैंड से निकला जाएगा। करनी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या और मााही की मौत को उन्होंने विजय जुलूस कैंसल करने की वजह बताया।

इससे पहले माही को बचाने के लिए 9 घंटे तक रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया गया। मंगलवार शाम 5.30 बजे माही पिपलिया रसोदा गांव में एक बोरवेल में गिर गई थी। एनडीआरएफ और एसडीआरएफ ने रात 2.30 बजे उसे बोरवेल से सुरक्षित निकाल लिया। लेकिन भोपाल के हमीदिया अस्पताल में इलाज के दौरान उसने दम तोड़ दिया।

रिपोर्ट- गोविंद सोनी (भोपाल)