A
Hindi News मध्य-प्रदेश इंदौर: रैगिंग से था परेशान, 21 साल के MBBS छात्र ने फांसी लगाकर दे दी जान

इंदौर: रैगिंग से था परेशान, 21 साल के MBBS छात्र ने फांसी लगाकर दे दी जान

मध्य प्रदेश के इंदौर के एक निजी मेडिकल कॉलेज के 21 वर्षीय छात्र को रैगिंग के जरिए खुदकुशी के लिए उकसाने के आरोप में पुलिस ने उसके दो वरिष्ठ विद्यार्थियों को शुक्रवार को गिरफ्तार किया।

MBBS student commits suicide in Indore- India TV Hindi Image Source : REPRESENTATIONAL IMAGE MBBS student commits suicide in Indore

Highlights

  • रैगिंग से तंग आकर मेडिकल छात्र ने लगाई फांसी
  • इंदौर के एक निजी मेडिकल कॉलेज की घटना
  • पुलिस ने दो वरिष्ठ विद्यार्थियों को किया गिरफ्तार

भोपाल: मध्य प्रदेश के इंदौर के एक निजी मेडिकल कॉलेज के 21 वर्षीय छात्र को रैगिंग के जरिए खुदकुशी के लिए उकसाने के आरोप में पुलिस ने उसके दो वरिष्ठ विद्यार्थियों को शुक्रवार को गिरफ्तार किया। MBBS छात्र की मौत पर आक्रोशित लोगों द्वारा पुलिस आयुक्त कार्यालय के सामने प्रदर्शन के कुछ घण्टों बाद यह कदम उठाया गया। 

खुड़ैल पुलिस थाने के प्रभारी अजय गुर्जर ने बताया कि इंडेक्स मेडिकल कॉलेज में एमबीबीएस फर्स्ट ईयर के छात्र चेतन पाटीदार (21) ने बुधवार को इस संस्थान के हॉस्टल में कथित तौर पर फांसी लगाकर जान दे दी थी। उन्होंने बताया कि पाटीदार की मौत के मामले में इंडेक्स मेडिकल कॉलेज के एमबीबीएस सेकेंड ईयर के दो छात्रों - दुर्गेश हाड़ा और रोमिल सिंह को भारतीय दंड विधान की धारा 306 (आत्महत्या के लिए उकसाना) के तहत मामला दर्ज करके गिरफ्तार किया गया है। 

गुर्जर ने बताया, "दोनों वरिष्ठ छात्रों पर आरोप है कि उन्होंने पाटीदार को रैगिंग के नाम पर परेशान किया जिससे तंग आकर उसने जान दे दी। पुलिस मामले की विस्तृत जांच कर रही है।" पाटीदार की मौत के बाद से उसके परिजन लगातार आरोप लगा रहे हैं कि वह इंडेक्स मेडिकल कॉलेज में रैगिंग से बेहद परेशान था। 
उधर, कॉलेज के अतिरिक्त निदेशक आर सी यादव ने कहा कि एमबीबीएस छात्र ने खुदकुशी से पहले संस्थान प्रबंधन को कथित रैगिंग को लेकर कोई शिकायत नहीं दर्ज कराई थी। चश्मदीदों ने बताया कि पाटीदार की मौत पर आक्रोश जताते हुए पाटीदार समुदाय के लोग शुक्रवार दोपहर पुलिस आयुक्त कार्यालय के सामने जुटे और पुलिस कार्रवाई की मांग को लेकर प्रदर्शन किया।