A
Hindi News मध्य-प्रदेश उज्जैन मंदिर में मिर्ची बाबा का जबरदस्त हंगामा, महाकाल से की ये प्रार्थना

उज्जैन मंदिर में मिर्ची बाबा का जबरदस्त हंगामा, महाकाल से की ये प्रार्थना

मध्य प्रदेश में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। उससे पहले प्रदेश में चुनावी बिसात बिछने लगी है।

Madhya Pradesh- India TV Hindi Image Source : FILE मिर्ची बाबा

उज्जैन: मध्य प्रदेश में जैसे-जैसे वक़्त बीत रहा है, वैसे-वैसे चुनावी सरगर्मी तेज होती जा रही हैं। प्रदेशभर में चुनावी पारा सातवें आसमान पर पहुंच चुका है। पार्टियों के समर्थक माहौल बनाने लगे हैं। इन्हीं में से एक हैं वैराग्यानंद गिरी उर्फ मिर्ची बाबा। मिर्ची बाबा को कांग्रेस पार्टी का समर्थक माना जाता है। मिर्ची बाबा ने शुक्रवार को उज्जैन में जमकर हंगामा किया।

दरअसल वह उज्जैन में महाकाल के दर्शन करने पहुंचे थे। यहां उन्हें गर्भगृह में प्रवेश नहीं मिला, जिसके बाद वह नाराज हो गए। उन्होंने भगवान महाकाल के सामने जोर-जोर से चिल्लाते हुए मुख्यमंत्री को बदलने की प्रार्थना की। साथ ही बीजेपी सरकार पर संतों के खिलाफ झूठे केस में फसाने का आरोप भी लगाया। उन्होंने कहा कि मैं सच्चे कमलनाथ को सीएम बनाने की बात करता हूं, इसलिए मुझे रोक दिया गया।

 शुक्रवार को महाकाल दर्शन के लिए पहुंचे थे मिर्ची बाबा 

पूर्ववर्ती कमलनाथ सरकार में राज्य मंत्री का दर्जा प्राप्त मिर्ची बाबा शुक्रवार को महाकाल दर्शन के लिए पहुंचे थे। यहां वो करीब 10 मिनट तक नंदी हाल में जाने का इंतजार करते रहे। इसके बाद उन्हें गर्भगृह में जाने से रोक दिया गया। गर्भगृह में प्रवेश नहीं मिलने से वे नाराज हो गए और नंदी हाल में महाकाल के दर्शन करते हुए जोर-जोर से सीएम शिवराज सिंह को हटाने की प्रार्थना करने लगे। 

संत को दर्शन करने से रोका जा रहा - मिर्ची बाबा 

उन्होंने मंदिर में बाबा महाकाल से प्रार्थना करते हुए कहा संत को दर्शन करने से रोका जा रहा है। हे महाकाल दया करना, इस भ्रष्ट मुख्यमंत्री को बदल देना। संत पीड़ित हो रहे हैं, दुखी हो गए हैं। मंदिर के दर्शन करने के लिए रोका जा रहा है। आज तेरे दरबार में एक संत चिल्ला रहा है। झूठे केसों में फसाया जा रहा है।