A
Hindi News मध्य-प्रदेश एमपी: सीएम शिवराज ने की 'एक व्यक्ति, एक शादी' की बात, उसी मंच पर थे 4 पत्नियों वाले मंत्री, पढ़िए पूरा मामला

एमपी: सीएम शिवराज ने की 'एक व्यक्ति, एक शादी' की बात, उसी मंच पर थे 4 पत्नियों वाले मंत्री, पढ़िए पूरा मामला

मध्यप्रदेश से एक बड़ा ही रोचक वाकया सामने आया है। सीएम शिवराज एक सभा में 'एक व्यक्ति एक शादी' की बात कर रहे थे। उन्होंने इसका नियम बनाने की बात भी कही। उस समय उसी मंच पर चार पत्नियों वाले एक मंत्री बैठे थे। चुनाव शपथपत्र में उनकी 4 पत्नियों का जिक्र है।

CM Shivraj singh Chouhan- India TV Hindi Image Source : FILE CM Shivraj singh Chouhan

मध्यप्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान के 'एक व्यक्ति, एक शादी' वाले बयान पर चर्चा छिड़ी हुई है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार एक जनसभा ​में शिवराज सिंह ने जब यह बात कही उस समय मंच पर उनकी ही पार्टी के एक ऐसे नेता बैठे थे, जिनकी चार पत्नियां हैं। इस मुद्दे पर कांग्रेस पार्टी ने शिवराज पर हमला बोला। 

यह मामला मध्यप्रदेश के बड़वानी जिले का है। जिले के चाचरिया में एक कार्यक्रम में उन्होंने समान नागरिक संहित का जिक्र किया। उन्होंने कहा कि वे प्रदेश में एक कमेटी बना रहे हैं जिसमें समान नागरिक संहिता की ही तरह 'एक व्यक्ति, एक शादी' का रूल भी बनाया जाएगा। 

पूर्व गृहमंत्री बाला बच्चन ने शिवराज सिंह के बयान पर कसा तंज

जब प्रदेश के 'मामा' यानी मुखिया शिवराज सिंह ने यह बयान दिया तो कांग्रेस को उन पर हमला बोलने का मौका मिल गया। कांग्रेस की कमलनाथ सरकार में गृहमंत्री रहे बाला बच्चन ने शिवराज सरकार पर तंज कस दिया। उन्होंने कहा कि 'पहले शिवराज अपनी कैबिनेट में तो इस बात का पालन कराएं। जिस सभा में स्टेज पर उन्होंने ये बात कही, वहीं कुछ लोग बैठे थे, उनकी स्थिति क्या है क्या शिवराज जी से यह छुपा है'।

बाला बच्चन ने कहा कि 'मैं इस बारे में ​शिवराजजी से बात करूंगा'।  दरअसल, बाला बच्चन ने शिवराज के बयान के दौरान सभा मंच पर मौजूद कैबिनेट मंत्री प्रेम सिंह पटेल पर तंज कसा। बच्चन का कहना है कि शिवराज पहले अपनी कैबिनेट में इस बात को अमल में लाएं। उन्होंने सवाल उठाया कि 'मैं जानना चाहता हूं, क्या कॉमन सिविल कोड का पालन वह(शिवराज सिंह) अपनी कैबिनेट में सभी से करवाएंगे? जब विधानसभा का सत्र होगा तो मैं शिवराज सिंह से इस बारे में बात करूंगा'।

जानिए कौन हैं प्रेम सिंह प्रेम सिंह पटेल 

प्रेम सिंह पटेल पांच बार प्रदेश के बड़वानी विधानसभा क्षेत्र से एमएलए रह चुके हैं। पिछले विधानसभा चुनाव में उन्होंने अपने शपथ पत्र में चार पत्नियों का जिक्र किया था। प्रे​म सिंह निमाड़ अंचल की राजनीति के मंझे हुए खिलाड़ी माने जाते हैं।