A
Hindi News मध्य-प्रदेश "जो जाना चाहते हैं वह जाएं", MP कांग्रेस प्रभारी की दो टूक, नकुलनाथ को लेकर कही ये बड़ी बात

"जो जाना चाहते हैं वह जाएं", MP कांग्रेस प्रभारी की दो टूक, नकुलनाथ को लेकर कही ये बड़ी बात

मध्य प्रदेश के कांग्रेस प्रभारी जितेंद्र सिंह ने सख्त लहजे में कहा कि जो पार्टी छोड़कर जाना चाहते हैं वह जा सकते हैं। उन्होंने कहा कि जो कांग्रेस की रीति-नीति नहीं मानता, उसके लिए दरवाजे खुले हैं।

मध्य प्रदेश के कांग्रेस प्रभारी जितेंद्र सिंह- India TV Hindi Image Source : ANI मध्य प्रदेश के कांग्रेस प्रभारी जितेंद्र सिंह

कांग्रेस छोड़ने वालों पर मध्य प्रदेश के कांग्रेस प्रभारी जितेंद्र सिंह सख्त हुए। उन्होंने साफ लफ्जों में कह दिया है कि जो पार्टी छोड़कर जाना चाहते हैं वह जा सकते हैं। उन्होंने कहा कि जो लोग कांग्रेस छोड़कर जा रहे हैं वह डर गए हैं, घबरा गए हैं, उन्होंने अपना ईमान धर्म बेच दिया है। उन्होंने कहा कि जो कांग्रेस की रीति-नीति नहीं मानता, उसके लिए दरवाजे खुले हैं, वो जा सकता है। 

कांग्रेस ने बुलाई बड़ी बैठक

दरअसल मध्य प्रदेश कांग्रेस की आज यानी मंगलवार को बड़ी बैठक होने वाली है, जिसमें सभी विधायकों से वन-टू-वन चर्चा की जाएगी। राजधानी भोपाल स्थित प्रदेश कार्यालय पहुंचे कांग्रेस प्रदेश प्रभारी जितेंद्र सिंह ने कहा कि राहुल गांधी की यात्रा के संदर्भ में बुलाई गई मीटिंग में कमलनाथ ऑनलाइन जुड़ेंगे। सभी विधायकों को बैठक के लिए बुलाया गया है, आगामी रणनीति पर चर्चा करेंगे। बैठक राहुल गांधी की न्याय यात्रा में सहभागिता पर चर्चा करेंगे। उन्होंने कहा कि राहुल की प्रदेश में यात्रा के दौरान अग्निवीरों, पटवारी भर्ती परीक्षा के अभ्यर्थियों और किसानों के मुद्दे पर भी चर्चा की जाएगी। राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याया यात्रा 2 मार्च को मध्य प्रदेश में प्रवेश करने वाली है और 6 मार्च तक रहेगी।

कमलनाथ पर क्या बोले जितेंद्र सिंह?

बता दें कि पिछले कुछ दिनों से कमलनाथ और उनके सांसद बेटे नुकुलनाथ के कांग्रेस छोड़कर सत्तारूढ़ बीजेपी में शामिल होने की अटकलों की चर्चा थी। हालांकि, इस पर कमलनाथ ने अब विराम लगा दिया है। उन्होंने सामने आकर बीजेपी में नहीं जाने की बात कही। कमलनाथ के बीजेपी में जाने को लेकर कांग्रेस नेता जितेंद्र सिंह ने कहा, ''ऐसा कुछ नहीं है। ये सभी अफवाहें (कमलनाथ के कांग्रेस छोड़ने की) बीजेपी द्वारा फैलाई गई हैं। वह हमारे वरिष्ठ नेता हैं और वह भारत जोड़ो न्याय यात्रा को लेकर आज बैठक में शामिल होंगे।'' कांग्रेस सांसद नकुलनाथ के बारे में उन्होंने कहा, ''वह वहां (छिंदवाड़ा) से मजबूत उम्मीदवार हैं और निश्चित रूप से चुनाव लड़ेंगे।''

ये भी पढें-

मिशन तेलंगाना: बीजेपी की आज से 'विजय संकल्प' यात्रा शुरू, PM मोदी के लिए मांगेंगे समर्थन

हल्द्वानी के हिंसा प्रभावित बनभूलपुरा क्षेत्र में मिली राहत, हटाया गया कर्फ्यू

PM मोदी से मिले कैप्टन अमरिंदर सिंह, बेटी भी रहीं मौजूद, आखिर क्या हुई चर्चा?