A
Hindi News मध्य-प्रदेश सरकारी कर्मचारी को रिटायरमेंट पर दूल्हे की तरह सजाया, फिर दी ऐसी विदाई कि Video देख आप भी कहेंगे वाह!

सरकारी कर्मचारी को रिटायरमेंट पर दूल्हे की तरह सजाया, फिर दी ऐसी विदाई कि Video देख आप भी कहेंगे वाह!

बग्गी में सवार होकर जब विनय पूनिवाला अपने घर जाने लगे तो कर्मचारियों के प्यार को देखकर भावुक हो गए। उनकी आंखों से आंसू बहने लगे।

बिजली विभाग के कर्मचारी की रिटायरमेंट विदाई- India TV Hindi Image Source : INDIA TV बिजली विभाग के कर्मचारी की रिटायरमेंट विदाई

मध्य प्रदेश के बुरहानपुर में बिजली विभाग के एक अधिकारी की रिटायरमेंट फेयरवेल (विदाई) इलाके में चर्चा का विषय बन गया है। मध्य प्रदेश विद्युत विभाग में क्लर्क पद पर कार्यरत विनय पूनिवाला 39 साल की नौकरी के बाद जब रिटायर हुए तो कर्मचारियों ने इस तरह विदाई दी जिसकी तमन्ना उन्हें कई वर्षों से थी। विनय पूनिवाला की विदाई बग्गी पर बैठाकर बैंड बाजे के साथ की गई। उन्हें और उनकी पत्नी को बग्गी पर बैठाकर ससम्मान विदा किया गया। 

 

बग्गी पर दूल्हे की तरह देख हैरत में पड़ गए लोग

बिजली विभाग के जिस कार्यालय में विनय पूनिवाला तैनात थे वहां पर उनको बकायदा दूल्हे की तरह तैयार किया गया और बग्गी पर बैठाकर विदा किया गया। बिजली विभाग के कर्मचारी बाराती और घराती के साथ जाते नजर आए। जब उन्हें रोड पर बग्गी पर सवार लोगों ने देखा तो एक बार ऐसा लगा कि किसी शख्स की बारात जा रही है। बग्गी में पति-पत्नी के बैठने की वजह से लोग हैरत में भी पड़े आखिर क्या माजरा है। सड़क से गुजर रहे लोगों और आस पास के लोगों को जब पूरे मामले की जानकारी हुई तो हर किसी के चेहरे पर मुस्कान थी और लोग कहने लगे गजब..क्या बात है।

कर्मचारियों ने विनय को घर तक छोड़ा

बिजली विभाग के कर्मचारी विनय पूनिवाला को रोड तक ही नहीं छोड़े बल्कि उन्हें गाजे-बाजे के साथ उनके घर तक छोड़ा गया। इस संबंध में मध्य प्रदेश विद्युत मंडल के अधीक्षण यंत्री वीके मालवीय ने कहा कि 39 साल नौकरी करने के दौरान विनय व्यवहार कुशल व्यक्ति थे। उनके प्रेम की वजह से विभाग के कर्मचारियों ने इन्हें आज खुशी-खुशी विदाई दी।

बग्गी में बैठते ही रोने लगे विनय

बग्गी में बैठकर जब विनय पूनिवाला अपने घर जाने लगे तो कर्मचारियों के प्यार को देखकर भावुक हो गए। उनकी आंखों से आंसू बहने लगे। जब इस संबंध में जब विनय पुनिवाला से बात की तो उन्होंने कहा कि बैंड बाजा और बग्गी के साथ विदाई लेना मेरी एक तमन्ना थी जो आज विभाग ने पूरा कर दिखाया। अब आने वाला जीवन परिवार और बच्चों के लिए समर्पित होगा।

रिपोर्ट-शारिक अख्ता