A
Hindi News मध्य-प्रदेश बजरंग दल कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज के बाद एक्शन में सरकार, अधिकारियों के खिलाफ ताबड़तोड़ की गई कार्रवाई

बजरंग दल कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज के बाद एक्शन में सरकार, अधिकारियों के खिलाफ ताबड़तोड़ की गई कार्रवाई

इंदौर में प्रदर्शन कर रहे बजरंग दल के कार्यकर्ताओं के खिलाफ लाठीचार्ज का आदेश देना पुलिस अधिकारियों को महंगा पड़ा है। दरअसल नरोत्तम मिश्रा ने इस मामले में पुलिस अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई करने का आदेश जारी किया है।

MP Government in action after lathicharge on Bajrang Dal Workers swift action against police officer- India TV Hindi Image Source : PTI बजरंग दल कार्यकर्ताओं पर पुलिस ने किया था लाठीचार्ज

मध्य प्रदेश के इंदौर में प्रदर्शन कर रहे बजरंग दल के कार्यकर्ताओं पर पुलिस ने लाठीचार्ज किया था। इस मामले पर अब राज्य सरकार ने एक्शन लिया है। इस मामले में गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा के निर्देश पर इंदौर पुलिस उपायुक्त धर्मेंद्र भदौरिया को हटा दिया गया है। वहीं टीआई को भी लाइन अटैच किया गया है। इस मामले पर प्रदेश भाजपा अध्यक्ष वीडी शर्मा ने कहा था कि दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा। बता दें कि मामला गुरुवार की शाम का है, जब पलासिया थाने का घेराव करने व पुलिस कमिश्नर को ज्ञापन देने बजरंग दल कार्यकर्ता पहुंचे थे। इस दौरान प्रदर्शनकारी बड़ी संख्या में एकत्र हुए और चक्का जाम कर दिया।

बजरंग पर लाठीचार्ज

कार्यकर्ताओं की बढ़ती संख्या के कारण पुलिस की संख्या बल को भी बढ़ा दिया गया। इस दौरान कार्यकर्ताओं ने नारेबाजी की जिसके बाद पुलिस ने बजरंग दल के कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज कर दिया। लाठीचार्ज के बाद इलाके में हंगामा मच गया और कई थानों की पुलिस बल को घटनास्थल पर जाना पड़ा। बजरंग दल के कार्यकर्ताओं की पिटाई का मामला जब सरकार तक पहुंचा तो सरकार ने इस मामले में संज्ञान लिया और कहा कि इस मामले की जांच भोपाल से एडीजी स्तर के अधिकारी करेंगे। वहीं इंचार्ज, थाना प्रभारी को तत्काल लाइन अटैच किया गया। 

सरकार ने लिया एक्शन

मध्य प्रदेश भाजपा के अध्यक्ष वीडी शर्मा ने कहा कि इंदौर में बजरंग दल के कार्यकर्ताओं के साथ जो भी हुआ, उसकी पूरी जानकारी जुटाई जा रही है। दोषी अधिकारियों को बख्शा नहीं जाएगा। कांग्रेस मीडिया प्रभारी केके मिश्रा ने इस मामले पर कहा कि कर्नाटक में जब कांग्रेस पार्टी ने बजरंग दल पर प्रतिबंध लगाने की बात की थी तब बजरंग दल ने जबलपुर में कांग्रेस पार्टी के दफ्तर में घुसकर हमला किया था। भाजपा का इस मामले पर कहना था कि बजरंग दल राष्ट्रवादी है। ऐसे में अब इंदौर में वे गुंडे कैसे बन गए। बता दें कि बजरंग दल द्वारा इंदौर में नशाखोरी पब कल्चर को बंद करने की मांग की जा रही थी।