A
Hindi News मध्य-प्रदेश MP News: देवास में दलित लड़की को भगाकर ले गया युवक तो मचा हंगामा, हिंदूवादी संगठन के कार्यकर्ताओं ने की जमकर नारेबाजी और तोड़फोड़

MP News: देवास में दलित लड़की को भगाकर ले गया युवक तो मचा हंगामा, हिंदूवादी संगठन के कार्यकर्ताओं ने की जमकर नारेबाजी और तोड़फोड़

MP News: लड़की को भगाने के आरोपी युवक के घर पर आक्रोशित भीड़ ने पथराव भी किया है। इसके अलावा भीड़ ने थाने का भी घेराव किया और आरोपी को गिरफ्तार करने की मांग की।

MP News - India TV Hindi Image Source : INDIA TV GFX MP News

Highlights

  • दलित लड़की को भगाकर ले गया दूसरे धर्म का युवक
  • हिंदूवादी संगठन के हजारों कार्यकर्ता सड़कों पर उतरे
  • नारेबाजी के साथ-साथ जमकर तोड़फोड़ की गई

MP News: मध्य प्रदेश के देवास में सांप्रदायिक तनाव फैल गया है। यहां एक धर्म विशेष के लड़के के साथ दलित युवती के भागने के बाद हिंदूवादी संगठन के हजारों कार्यकर्ता सड़कों पर उतर आए और नारेबाजी के साथ-साथ जमकर तोड़फोड़ की। इन लोगों ने थाने का भी घेराव किया। हालात को काबू में करने के लिए भारी पुलिस बल को तैनात किया गया है और पुलिस ने बीती शाम को फ्लैग मार्च भी निकाला और लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की।

आरोपी युवक के घर पर पथराव

लड़की को भगाने के आरोपी युवक के घर पर आक्रोशित भीड़ ने पथराव भी किया है। इसके अलावा भीड़ ने थाने का भी घेराव किया और आरोपी को गिरफ्तार करने की मांग की। ये मामला मध्यप्रदेश के देवास जिले के उदय नगर का है। उदय नगर में भारी पुलिस बल तैनात किया गया है। पुलिस ने भीड़ को आश्वासन दिया है कि 24 घंटे के अंदर आरोपियों को गिरफ्तार किया जाएगा, इसके बाद भीड़ शांत हुई। 

युवती के भाई ने दर्ज कराई FIR

युवती के भाई ने FIR दर्ज करवाई है कि हम चार भाई बहन हैं। कल पिताजी इंदौर गए थे और एक बहन और भाई स्कूल में थे। उसी दौरान मैं और मेरी बहन दोनों खेत में खाद देने गए थे। इस दौरान 2 बजे उदय नगर का आरोपी युवक आया और मेरी बहन शिवानी को आवाज देकर अपने पास बुलाया और उसे गुपचुप तरीके से मोटरसाइकिल पर बिठाकर अपने साथ ले भागा।

भाई ने शिकायत दर्ज करवाई है कि वो चिल्लाता रहा लेकिन जंगल में कोई नहीं था। हमने उसके गांव उदयनगर में जाकर घर की तलाश ली लेकिन कोई नहीं मिला। इसके बाद मैंने मामला दर्ज कराया।

इलाके में भारी पुलिस बल तैनात

उदयनगर में फ्लैग मार्च निकाले जाने के बाद हालात काबू में हैं। लेकिन तनाव के हालात देखते हुए शहर में भारी पुलिस बल तैनात किया गया है। मामले में पुलिस ने आरोपी युवक के खिलाफ अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति अधिनियम 1979 की धारा 3(2) और 365 के तहत मामला दर्ज किया है।