A
Hindi News मध्य-प्रदेश MP News: मंदिर में शिवलिंग तोड़े जाने का मामला, घटना के बाद लोगों में आक्रोश

MP News: मंदिर में शिवलिंग तोड़े जाने का मामला, घटना के बाद लोगों में आक्रोश

MP News: मामला भोपाल के हनुमांगज थाने का है। छोला में धर्म कांटा इलाके के शिव मंदिर में यह घटना हुई।

MP News- India TV Hindi Image Source : REPRESENTATIVE IMAGE (PTI) MP News

Highlights

  • भोपाल के हनुमांगज थाने का मामला
  • इलाके के शिव मंदिर में हुई ये घटना
  • नशे में धुत शख्स ने किया क्षतिग्रस्त

MP News: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल से शिवलिंग तोड़े जाने का मामला सामने आया है। मामला भोपाल के हनुमांगज थाने का है। छोला में धर्म कांटा इलाके के शिव मंदिर में यह घटना हुई। इस घटना के बाद लोगों में नाराजगी है। मामले में एक शख्स के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। 

पुलिस के एक अधिकारी ने बुधवार को बताया कि सीसीटीवी फुटेज की मदद से आरोपी की पहचान कर ली गई है और जल्द ही उसे गिरफ्तार कर लिया जाएगा। अतिरिक्त पुलिस आयुक्त (एसीपी) राम स्नेही मिश्रा ने कहा कि छोला रोड स्थित शिव मंदिर में 'जलहरी' (शिवलिंग का आधार) का एक हिस्सा मंगलवार रात को संभवत: नशे में धुत शख्स क्षतिग्रस्त कर दिया गया था। 

उन्होंने कहा कि हनुमानगंज पुलिस थाने में भारतीय दंड संहिता की धारा 295 (किसी भी वर्ग के धर्म का अपमान करने के इरादे से पूजा स्थल को चोट पहुंचाना या उसे अपवित्र करना) के तहत मामला दर्ज किया गया है। 

बताया जा रहा है कि सुबह अचानक लोगों की नजर जब मंदिर में पड़ी, तब उन्हें शिवलिंग क्षतिग्रस्त दिखा। इस घटना की सूचना मिलते ही क्षेत्रीय लोगों की भारी भीड़ वहां इकट्ठा हो गई और पुलिस प्रशासन भी मौके पर पहुंचकर मामले को शांत कराने की कोशिश में लग गई।

'...तो शिव मंदिर में शिवलिंग टूटी हुई दिखाई दी'

प्रत्यक्षदर्शी का कहना है सुबह जब मैं घूमने जा रहा था, तो शिव मंदिर में शिवलिंग टूटी हुई दिखाई दी। जब मैंने करीब जाकर देखा, तो शिवलिंग टूटी हुई पड़ी थी और बगल में पत्थर पड़ा था। इसकी जानकारी मैंने तुरंत इलाके के लोगों को दी और फिर पुलिस को बताया। लोगों को जैसे ही इस बात का पता चला, तो वे सभी यहां पर इकट्ठे हो गए और इलाके में इस घटना के बाद से आक्रोश फैल गया।