A
Hindi News मध्य-प्रदेश MP News: भोपाल में इंजीनियरिंग के स्टूडेंट का शव कॉलेज परिसर में पेड़ पर लटका मिला, मचा हड़कंप

MP News: भोपाल में इंजीनियरिंग के स्टूडेंट का शव कॉलेज परिसर में पेड़ पर लटका मिला, मचा हड़कंप

MP News: कमला नगर पुलिस थाने के प्रभारी निरीक्षक अनिल वाजपेयी ने शनिवार को बताया कि मेकेनिकल इंजीनियरिंग के चौथे वर्ष के छात्र और छात्रावास में रहने वाले उद्देश्य अहिरवार (22) का शव एमएएनआईटी परिसर में एक पेड़ पर लटका मिला।

MP News- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO MP News

Highlights

  • 'मैनिट' के एक छात्र का शव शनिवार को संस्थान के परिसर में एक पेड़ से लटका मिला
  • छात्र ने यह कदम क्यों उठाया, फिलहाल इसका पता नहीं चल सका है
  • शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है, विस्तृत जांच की जा रही है

MP News: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के प्रतिष्ठित इंजीनियरिंग संस्थान मौलाना आजाद राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान (एमएएनआईटी) यानी 'मैनिट' के एक छात्र का शव शनिवार को संस्थान के परिसर में एक पेड़ से लटका मिला। पुलिस ने यह जानकारी दी। कमला नगर पुलिस थाने के प्रभारी निरीक्षक अनिल वाजपेयी ने शनिवार को बताया कि मेकेनिकल इंजीनियरिंग के चौथे वर्ष के छात्र और छात्रावास में रहने वाले उद्देश्य अहिरवार (22) का शव एमएएनआईटी परिसर में एक पेड़ पर लटका मिला। उन्होंने कहा कि छात्र ने यह कदम क्यों उठाया, फिलहाल इसका पता नहीं चल सका है। मामले में विस्तृत जांच की जा रही है। उन्होंने बताया कि शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। एमएएनआईटी, केंद्र के शिक्षा मंत्रालय के तहत संचालित एक प्रमुख राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान है। 

हाल ही में बीटेक के स्टूडेंट का शव मिला था रेल पटरी पर 

इससे पहले भोपाल में रेल पटरी पर मिला बीटेक के एक स्टूडेंट का शव मिलने से सनसनी फैल गई थी। रायसेन के बरखेड़ा इलाके की रेलवे पटरी पर लड़के की लाश मिली थी। सूत्रों के मुताबिक जिस समय युवक की मौत हुई उसी दौरान युवक के पिता को उसके बेटे के ही मोबाइल से एक व्हाट्सएप मैसेज आया था जिसमें लिखा था, "गुस्ताख-ए-नबी की एक ही सजा, सर तन से जुदा सर तन से जुदा"। यह मामला भोपाल से सटे रायसेन के बरखेड़ा इलाके का है जहां रेलवे ट्रैक पर निशंक राठौर नाम के युवक की संदिग्ध लाश मिली है। शुरुआती जांच में यह पता चला कि जिस समय युवक की मौत हुई, उसी दौरान युवक के पिता उमा शंकर राठौर को एक व्हाट्सएप मैसेज आया जिसमें लिखा था कि राठौर साहब आपका बेटा बहुत बहादुर था। इसके अलावा लिखा था, "गुस्ताख-ए-नबी की एक ही सजा, सर तन से जुदा।" 

दरअसल निशांत राठौर का नर्मदापुरम में रहने वाला परिवार रविवार दोपहर 3:00 बजे से ही भोपाल में उसके लापता होने से परेशान था। उसके परिजन और दोस्त उस वक्त परेशान हो गए जब उन्होंने निशंक की इंस्टाग्राम स्टोरी और फेसबुक पर डली हुई स्टोरी देखी। स्टोरी पर निशांक की फोटो पर लिखा हुआ था - गुस्ताख-ए -बी की यही सजा सर तन से जुदा।

पुलिस ने की पटरी पर मिले शव की शिनाख्त, परिजनों को दी थी सूचना

रायसेन पुलिस को इसी दौरान पता चला कि शाम करीब 6:10 पर ट्रेन से एक युवक पटरी पर कट गया है। पुलिस ने शव की शिनाख्त करके परिजनों को सूचना दी। इसके बाद एम्स में उसका पोस्टमार्टम करवाया गया। लड़के के पिता उमाशंकर राठौर का कहना है कि उनका बेटा बहुत मस्त मौला था। जो कभी आत्महत्या नहीं कर सकता। पिता ने हत्या की आशंका जताते हुए पुलिस से जांच की मांग की है। भोपाल में रेलवे पटरी पर मिले इस शव की घटना के बाद अब भोपाल के मैनिट कॉलेज में एक युवक का शव कॉलेज के ही परिसर में पेड़ पर लटका मिला, इस घटना से भोपाल में हड़कंप है।