A
Hindi News मध्य-प्रदेश MP News: गिनती नहीं पढ़ पाईं छात्राएं तो टीचर ने खोया आपा, तड़ातड़ मारे थप्पड़, अब हुई कार्रवाई

MP News: गिनती नहीं पढ़ पाईं छात्राएं तो टीचर ने खोया आपा, तड़ातड़ मारे थप्पड़, अब हुई कार्रवाई

MP News: वीडियो वायरल होने के बाद जिला शिक्षा अधिकारी ने शिक्षक को निलंबित कर दिया है। यह जानकारी एक अधिकारी ने रविवार को दी।

MP News- India TV Hindi Image Source : VIRAL VIDEO (SOCIAL MEDIA) MP News

Highlights

  • शिक्षक ने की छात्राओं की पिटाई, जड़े कई थप्पड़
  • जिला शिक्षा अधिकारी ने शिक्षक को किया निलंबित
  • छात्राओं के स्कूल नहीं आने की बात सामने आई है

MP News: मध्य प्रदेश के रतलाम जिले में एक शिक्षक ने छात्राओं की पिटाई कर दी। बताया जा रहा है कि क्लास की छात्रा सही-सही गिनती नहीं पढ़ पाईं। इससे गुस्साए शिक्षक उन्हें ताबड़तोड़ थप्पड़ जड़ना शुरू कर दिया। इसका वीडियो वायरल होने के बाद जिला शिक्षा अधिकारी ने शिक्षक को निलंबित कर दिया है। यह जानकारी एक अधिकारी ने रविवार को दी। 

जिला शिक्षा अधिकारी के सी शर्मा ने बताया कि इस मामले में मामटखेड़ा में शासकीय कन्या प्राथमिक विद्यालय के संबंधित शिक्षक जे के मोगरा को निलंबित कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि पिपलोदा के ब्लॉक शिक्षा अधिकारी (बीईओ) शक्ति सिंह परिहार मामले की जांच कर रहे हैं और जांच पूरी होने पर नियमानुसार शिक्षक के खिलाफ आगे की कार्रवाई की जाएगी। 

छात्राओं के स्कूल नहीं आने की बात आई सामने 

शर्मा ने बताया कि प्रारंभिक जांच में जावरा के समीप गांव मामटखेड़ा में पदस्थ शिक्षक की ओर से छात्राओं को पीटने के चलते छात्राओं के स्कूल नहीं आने की बात सामने आई है। जिलाधिकारी का कहना है कि पढ़ाई के दौरान पिटाई को किसी भी रूप में सही नहीं माना जा सकता। वीडियो में साफ देखा जा रहा है कि क्या हुआ, किस तरह छात्राओं को थप्पड़ मारे गए। इसी आधार पर टीचर का निलंबन किया गया। जांच पूरी होने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

शिक्षक ने बोर्ड के सामने खड़ी छात्रा को जड़े कई थप्पड़

वीडियो में देखा जा सकता है कि छात्राओं को शिक्षक बेरहमी से पीटते जा रहे हैं। वो छात्राओं पर लगातार थप्पड़ों की बरसात कर रहे हैं। सबसे पहले कोने में खड़ी छात्राओं में से एक को शिक्षक थप्पड़ जड़ता है। फिर शिक्षक ब्लैक बोर्ड के सामने खड़ी छात्रा को थप्पड़ मारते नजर आ रहे हैं। 

इसके बाद छात्रा बोर्ड के सामने आती है और फिर वह कुछ पढ़ने की कोशिश करती दिखाई देती है। इस दौरान वीडियो में यह देखा जा सकता है कि शिक्षक उसके सिर पर पीछे से मारते हैं। फिर उसे लगातार थप्पड़ जड़ता जाता है। वीडियो के वायरल होने के बाद शिक्षक पर कार्रवाई करते हुए सस्पेंड कर दिया गया है।