A
Hindi News मध्य-प्रदेश शर्मनाक: अधेड़ शिक्षक क्लास में छात्राओं के साथ करता था छेड़छाड़ और गंदी हरकतें, अब हुआ ये हाल

शर्मनाक: अधेड़ शिक्षक क्लास में छात्राओं के साथ करता था छेड़छाड़ और गंदी हरकतें, अब हुआ ये हाल

MP News: अधेड़ उम्र का शिक्षक मुंशीलाल छात्राओं के साथ न केवल छेड़छाड़ करता था, बल्कि गंदी हरकतें भी करता था। शिक्षक की हरकतों से परेशान होकर कई छात्राओं ने तो स्कूल तक जाना छोड़ दिया था।

MP News- India TV Hindi Image Source : REPRESENTATIVE IMAGE MP News

Highlights

  • अधेड़ शिक्षक का शर्मनाक चेहरा आया सामने
  • दबाव में छात्राएं कुछ भी बोल नहीं पा रही थीं
  • मामला शासकीय प्राथमिक विद्यालय आरोली का है

MP News: मध्य प्रदेश के ग्वालियर जिले में शिक्षक का शर्मनाक चेहरा सामने आया है। शिक्षक छात्राओं से शर्मनाक हरकतें करता था, जिसके चलते कई छात्राओं ने स्कूल जाना छोड़ दिया था। मामला उजागर होने पर कलेक्टर कौशलेंद्र विक्रम सिंह ने शिक्षक को बर्खास्त कर दिया है। मामला उटीला थाना क्षेत्र के शासकीय प्राथमिक विद्यालय आरोली का है। 

यहां के अधेड़ शिक्षक मुंशीलाल छात्राओं के साथ न केवल छेड़छाड़ करता था, बल्कि गंदी हरकतें भी करता था। शिक्षक की हरकतों से परेशान होकर कई छात्राओं ने तो स्कूल तक जाना छोड़ दिया था। परिजनों के दबाव के चलते छात्राएं कुछ भी बोल नहीं पा रही थी और मजबूरी में स्कूल भी जाती थी। आखिरकार छात्राओं ने अपने परिजनों को शिक्षक की हरकत बताई। परिजनों ने स्कूल में हंगामा किया और उसके बाद पुलिस ने कार्रवाई की।

शिक्षक को तत्काल प्रभाव​ से नौकरी से बर्खास्त करने का आदेश 

ग्वालियर के देहात क्षेत्र के पुलिस अधीक्षक यजराज कुबेर ने बताया है कि छात्राओं की शिकायत के आधार पर शिक्षक मुंशीलाल के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है और उसे गिरफ्तार कर लिया गया है। वहीं, प्रशासनिक सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, जिला अधिकारी कौशलेंद्र विक्रम सिंह ने शिक्षक को तत्काल प्रभाव से नौकरी से बर्खास्त करने का आदेश दिया है।

झारखंड: छात्रा को कपड़े उतारने के लिए किया मजबूर, लगाई आग

इसी तरह की एक पिछले दिनों झारखंड के पूर्वी सिंहभूम जिले से सामने आई थी। जहां एक दलित छात्रा को कपड़े उतारने के लिए मजबूर करने की आरोपी स्कूल की शिक्षिका को गिरफ्तार कर किया गया। क्लास 9 में पढ़ने वाली छात्रा ने अपने साथ हुई इस घटना के बाद खुद को आग लगा ली थी। उसकी हालत गंभीर है और वह अस्पताल में भर्ती है।