A
Hindi News मध्य-प्रदेश एमपी: 55 फीट गहरे बोरवेल में गिरे तन्मय को बाहर निकाला गया, लेकिन तोड़ा दम, 86 घंटे तक चला रेस्क्यू ऑपरेशन

एमपी: 55 फीट गहरे बोरवेल में गिरे तन्मय को बाहर निकाला गया, लेकिन तोड़ा दम, 86 घंटे तक चला रेस्क्यू ऑपरेशन

मध्यप्रदेश के बै​तूल जिले में गिरे 8 साल के बच्चे तन्मय को करीब साढ़े चार दिन तक चली मशक्कत के बाद बाहर निकाल लिया गया। लेकिन उसने दम तोड़ दिया। बोरवेल से बाहर निकालते ही सबसे पहले उसे एंबुलेंस से अस्पताल ने जाया गया। लेकिन वह नहीं बच सका।

तन्मय को एंबुलेंस से अस्पताल ले जाया गया, लेकिन तोड़ा दम।- India TV Hindi Image Source : ANI तन्मय को एंबुलेंस से अस्पताल ले जाया गया, लेकिन तोड़ा दम।

मध्य प्रदेश: बैतूल ज़िले के मंडावी गांव में 6 दिसंबर को 55 फीट गहरे बोरवेल में गिरे बच्चे तन्मय को निकाल लिया गया है। लेकिन बैतूल ज़िला प्रशासन ने बताया कि बच्चे की मृत्यु हो गई है। उसे बोरवेल से निकालने के बाद एंबुलेंस से जिला अस्पताल ले जाया गया था। लेकिन उसे बचाया नहीं जा सका। तन्मय मंगलवार की शाम से बोरवेल में गिरा था। बताया जा रहा है कि रात ढाई बजे एनडीआरएफ ने शव बाहर निकाला। 

बैतूल जिले के आठनेर ब्लॉक के ग्राम मांडवी में बोरवेल में फंसे तन्मय साहू को बाहर निकालने के लिए करीब साढ़े चार दिनों तक लगातार रेस्क्यू ऑपरेशन चला। बच्चे को बाहर निकालने के लिए सुरंग बनाई गई। मंगलवार की शाम आठ वर्षीय तन्मय खेलते समय बोरवेल के लिए खेादे गए चार सौ फुट गहरे गडढे में गिर गया था।

वह लगभग 50 फीट की गहराई पर फंसा हुआ था। उसे सुरक्षित निकालने के लिए लगातार अभियान चलाया जा रहा था। बोरवेल के समानान्तर लगातार खुदाई का काम किया गया। बीच-बीच में पानी का रिसाव और चटटानों ने बचाव कार्य को प्रभावित किया। इसके साथ ही तन्मय तक पहुंचने के लिए सुरंग बनाई गई। पक्की चट्टान आने के कारण सुरंग बनाने में भी देरी हुई।

ड्रिल मशीन से पक्की चट्टानों को तोड़ने में दिक्कतों का सामना करना पड़ा। पानी का रिसाव भी सुरंग में हो रहा था, जिसे मोटर पंप की सहायता से बाहर निकाला गया। इन सब मुश्किलों को पार करते हुए सुरंग से जब तन्मय तक पहुंचे और उसे बाहर निकाला, तब तक तन्मय ने दम तोड़ दिया।