A
Hindi News मध्य-प्रदेश ग्वालियर से पीएम मोदी ने किया एमपी में चुनावी शंखनाद, योजनाओं का किया शिलान्यास और उद्घाटन, विपक्ष पर बोला तीखा हमला

ग्वालियर से पीएम मोदी ने किया एमपी में चुनावी शंखनाद, योजनाओं का किया शिलान्यास और उद्घाटन, विपक्ष पर बोला तीखा हमला

मध्य प्रदेश में नवंबर में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। इन चुनावों के ऐलान होने से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ग्वालियर के दौरे पर हैं। यहां उन्होंने कई विकास परियोजनों का शिलान्यास और उद्घाटन किया।

Narendra Modi- India TV Hindi Image Source : PTI नरेंद्र मोदी

ग्वालियर: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के ऐलान से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र ग्वालियर पहुंचे हैं। चुनाव से पहले पीएम मोदी का यह आखिरी दौरा माना जा रहा है। यहां उन्होंने 2.21 लाख प्रधानमंत्री आवास एवं विभिन्न विकास परियोजनाओं का शिलान्यास एवं लोकार्पण किया। इस कार्यक्रम के बाद उन्होंने एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने विकास की जो धारा बहाई है, उसे अभी और भी आगे ले जाना है। पीएम मोदी ने कहा कि अभी भी कई ऐसे काम हैं, जो जनहित में बीजेपी किए जाने हैं। इसके साथ ही उन्होंने इसी मंच से विपक्ष पर हमला बोला।

पीएम मोदी ने कहा कि ग्वालियर ने इस देश की आजादी में बेहद महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। यहां से हजारों वीर-वीरांगनाओं ने जन्म लिया है। ग्वालियर-चंबल की मिट्टी ने देश की सीमाओं की रक्षा करने वाले हजारों सैनिक पैदा किए। यहां की धरती से ही भारतीय जनता पार्टी को जन्म देने वाले पैदा हुए। यहां से ही राजमाता विजयाराजे सिंधिया और पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का जन्म हुआ। पीएम मोदी ने जनसभा में मौजूद भीड़ को संबोधित करते हुए कहा कि हमारी सरकार मध्य प्रदेश को बीमारू राज्य से निकालकर देश के टॉप 10 में ले आई। अब हमारा लक्ष्य प्रदेश को टॉप 3 में लेकर जाना है।

विपक्षियों को देश की चिंता नहीं है- पीएम मोदी 

पीएम मोदी ने विपक्ष पर हमला बोलते हुए कहा कि राज्य का विकास वो लोग नहीं कर सकते, जिनके पास ना तो कोई नई सोच है और ना ही काम करने की नियत है। उन्होंने कहा कि यह लोग केवल भारत के विकास की राह में रोड़े अटका सकते हैं। आज दुनिया को भारत में अपना भविष्य दिखता है तो उन्हें इस बात का बुरा लगता है। इन्हें देश के विकास और जनता की चिंता नहीं है बल्कि केवल और केवल कुर्सी की चिंता है। पीएम मोदी ने कहा कि इन विकास विरोधी लोगों को देश की जनता ने 60 साल दिए लेकिन इन्होने कोई काम नहीं किया। इनके पास पूरा मौका था लेकिन इन्होने केवल घोटाले और भ्रष्टाचार किया। पीएम ने कहा कि वे पहले भी जातपात में देश को उलझाए रखते थे और आज भी यही कर रहे हैं।