A
Hindi News मध्य-प्रदेश ‘विपक्ष भले ही इसे वोट की निगाह से देखे, पर…’ राम मंदिर निर्माण पर बोले विजयवर्गीय

‘विपक्ष भले ही इसे वोट की निगाह से देखे, पर…’ राम मंदिर निर्माण पर बोले विजयवर्गीय

कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि पिछले 500 साल में भगवान राम की मूर्ति को उनके जन्मस्थान पर पहुंचाने के लिए तत्कालीन राजाओं और अन्य लोगों ने बड़ा बलिदान दिया है।

Kailash Vijayvargiya, Kailash Vijayvargiya News, Ram Mandir- India TV Hindi Image Source : PTI मध्य प्रदेश के कैबिनेट मंत्री कैलाश विजयवर्गीय।

इंदौर: मध्य प्रदेश के कैबिनेट मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने शुक्रवार को राम मंदिर निर्माण के मसले को लेकर विपक्ष पर जमकर निशाना साधा। विजयवर्गीय ने कहा कि अयोध्या में भगवान राम की जन्मभूमि पर उनके मंदिर के निर्माण को विपक्ष भले ही वोट की निगाह से देख रहा हो, लेकिन यह निर्माण हर भारतीय नागरिक के लिए बहुत बड़ी बात है। उन्होंने इंदौर में BJP के एक कार्यक्रम में कहा,‘अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण बड़ी बात है। विपक्ष भले ही इसे वोट की निगाह की देखे, पर यह प्रत्येक भारतीय के लिए बहुत बड़ी बात है।’

‘राम मंदिर के लिए लोगों ने बड़ा बलिदान दिया है’

BJP नेता ने कहा कि पिछले 500 साल में भगवान राम की मूर्ति को उनके जन्मस्थान पर पहुंचाने के लिए तत्कालीन राजाओं और अन्य लोगों ने बड़ा बलिदान दिया है। विजयवर्गीय ने कहा,‘महात्मा गांधी ने (देश के स्वतंत्रता संग्राम के दौरान) अहिंसक आंदोलन की बात की थी। हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी महात्मा गांधी से बहुत प्रभावित हैं। प्रधानमंत्री ने राम मंदिर निर्माण का संकल्प अहिंसक तरीके से पूरा किया है।’ राम मंदिर निर्माण की पृष्ठभूमि में देश में धार्मिक मुद्दों को बहुत अधिक महत्व दिए जाने को लेकर कांग्रेस नेता सैम पित्रोदा के बयान पर भी विजयवर्गीय ने निशाना साधा।

‘पित्रोदा भारत की संवेदनाओं को भला क्या समझेंगे?’

विजयवर्गीय ने कहा, ‘पित्रोदा भारत की संवेदनाओं और आस्था को भला क्या समझेंगे? वह विदेश में बैठकर कांग्रेस के नेताओं को जो मार्गदर्शन दे रहे हैं, उसी के चलते आज कांग्रेस बुरे हाल में है।’ उन्होंने मध्य प्रदेश के युवाओं को नशे से दूर रखने के लिए तुरंत कदम उठाने को जरूरी बताते हुए पंजाब का उदाहरण दिया। उन्होंने कहा,‘25-30 साल पहले पंजाब के नौजवान खेलों में आगे रहते थे। ओलंपिक जैसी स्पर्धाओं में वहां खिलाड़ी मेडल जीतते थे। अब पंजाब बहुत पीछे है क्योंकि वहां के नौजवान नशे की लत में फंस गए हैं।’ उन्होंने पंजाब की इस हालत के पीछे पाकिस्तान से हो रही ड्रग तस्करी को जिम्मेदार ठहराया। (भाषा)