A
Hindi News मध्य-प्रदेश Pakistani Lover: प्रेमी से मिलने के लिए युवती जाने लगी पाकिस्तान, लेकिन फिर पुलिस ने बॉर्डर पर किया गिरफ्तार, जानिए पूरा मामला

Pakistani Lover: प्रेमी से मिलने के लिए युवती जाने लगी पाकिस्तान, लेकिन फिर पुलिस ने बॉर्डर पर किया गिरफ्तार, जानिए पूरा मामला

Pakistani Lover: फिजा खान नामक युवती को सोशल मीडिया के जरिए एक शख्स से प्यार हो जाता है। शख्स का नाम दिलशाद होता है। फिजा उससे मिलने के लिए पाकिस्तान जा ही रही होती है कि उसे पुलिस गिरफ्तार कर लेती है। 

Wagah Border- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO Wagah Border

Highlights

  • युवती के घर न आने पर परिवार ने दर्ज कराई थी शिकायत
  • पुलिस ने शिकायत के आधार पर जारी किया था लुकआउट नोटिस
  • पंजाब के बाघा बॉर्डर पर किया गया गिरफ्तार

Pakistani Lover: प्यार जो न कराए वो कम ही है। कहते हैं कि प्यार में लोग जात-पात और देशों की सीमाएं नहीं देखते हैं। जब किसी से प्यार हो जाता है तो उसके बिना सब अधूरा-अधूरा सा लगता है। अपने प्यार को पाने के लिए आशिक कुछ भी करने को तैयार हो जाता है। ऐसा ही कुछ हुआ मध्य प्रदेश के जिला रीवा में। जहां एक प्रेमिका अपने प्रेमी से मिलने के लिए पाकिस्तान तक जाने को तैयार हो गई। बिलकुल सन्नी देओल की पिक्चर ग़दर की तरह। बस अंतर इतना था कि तारा सिंह का वीजा नहीं बना था, लेकिन यहां इस प्रेमिका के वीजा के कागज पर मोहर लग चुकी थी। 

मामला मध्य प्रदेश के रीवा जिले है। यहां रहने वाली फिजा खान नामक युवती को सोशल मीडिया के जरिए एक शख्स से प्यार हो जाता है। शख्स का नाम दिलशाद होता है। फिजा उससे मिलने के लिए पाकिस्तान जा ही रही होती है कि उसे पुलिस गिरफ्तार कर लेती है। हालांकि उसके पास सारे कागजात होते हैं, पाकिस्तान में अजाने के लिए पासपोर्ट और वीजा और साथ ही अन्य जरुरी कागज भी। लेकिन पुलिस उसे फिर भी गिरफ्तार कर लेती है क्योंकि युवती के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी हो गया और कस्टम विभाग और बीएसएफ के अधिकारियों ने अटारी बॉर्डर पर युवती को पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया। 

सोशल मीडिया के जरिए हुआ पाकिस्तानी युवक से प्यार 

युवती का यह प्रेम प्रसंग सोशल मीडिया के जरिए कई दिनों से चल रहा था। इस प्रेम कहानी में निर्णायक मोड़ आता है 14 जून को जब वह घर से अपने सारे डॉक्यूमेंट और पासपोर्ट लेकर भाग गई। उसके परिवार वालों ने रीवा कोतवाली थाना में शिकायत दर्ज करा दी। युवती का पासपोर्ट भी गायब था जिसके बाद परिवार ने तुरंत पुलिस के जरिए फिजा के खिलाफ लुक आउट सर्कुलर जारी करवा दिया, ताकि वह विदेश न भाग सके। परिवार की तरफ से पुलिस को दी गई जानकारी के मुताबिक मामला प्यार से जुड़ा है। सोशल मीडिया पर फिजा को पाकिस्तानी युवक दिलशाद से प्यार हो गया था। दिलशाद के कहने पर फिजा ने पासपोर्ट भी बनवा लिया। कई बार वह पाकिस्तान जाने की बात अपने परिवार से भी कह चुकी थी। इतना ही नहीं, दिलशाद के साथ मिलकर फिजा ने पाकिस्तान का वीजा भी जारी करवा लिया। परिवार को लगा कि शायद फिजा मजाक कर रही है लेकिन जब वह घर से भाग गई तो मामला परिवार की समझ में आया। उन्होंने जब उसके कागज आदि ढूंढने शुरू किये तो वह भी गायब थे। अब परिवार समझ चुका था कि फिजा पाकिस्तान जाने के लिए घर से भाग गई है। 

घर से गायब हुई तो परिवार ने दर्ज कराई शिकायत 

हालांकि परिवार को फिजा के विदेश भागने का शक पहले ही था। जब घर में फिजा का पासपोर्ट नहीं मिला तो परिवार वालों ने फिजा के खिलाफ लुक आउट सर्कुलर जारी करवा दिया। लुक आउट नोटिस जारी होने के बाद जब फिजा पाकिस्तान जाने के लिए अटारी बॉर्डर पर पहुंची तो कस्टम विभाग के अधिकारियों ने उसे पकड़ लिया। साथ ही फिजा के पाकिस्तान जाने की सूचना पुलिस के साथ-साथ उसके परिवार को भी दी। इसके बाद शनिवार सुबह रीवा की पुलिस अमृतसर रूरल पुलिस के अंतर्गत आने वाले घरिंडा थाने में पहुंच गई, जहां फिजा को रीवा पुलिस के सुपुर्द कर दिया गया। बताया जा रहा है कि फिजा रीवा में एक प्राइवेट स्कूल में टीचर है। उसने 2 महीने पहले ही पासपोर्ट बनवाया था। इसके बाद उसने पाकिस्तान का वीजा भी ले लिया था।