A
Hindi News मध्य-प्रदेश मध्य प्रदेश: बैतूल हादसे पर पीएम मोदी ने जताया शोक, मुआवजे का किया ऐलान

मध्य प्रदेश: बैतूल हादसे पर पीएम मोदी ने जताया शोक, मुआवजे का किया ऐलान

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मध्य प्रदेश के बैतूल जिले में एक सड़क हादसे में लोगों की मौत पर शोक व्यक्त किया और मृतकों के परिजनों के लिए मुआवजे की घोषणा की।

एमपी के बैतूल में सड़क हादसा- India TV Hindi Image Source : ANI एमपी के बैतूल में सड़क हादसा

Madhya Pradesh Betul Accident: मध्य प्रदेश के बैतूल में हुए दर्दनाक सड़क हादसे में लोगों की मौत पर पीएम मोदी ने शोक व्यक्त किया है। पीएम मोदी ने हादसे में जान गंवाने वाले और घायल हुए लोगों के परिजनों के लिए मुआवजे का ऐलान किया है। पीएमओ की तरफ से जारी एक ट्वीट में पीएम मोदी ने लिखा कि मध्य प्रदेश के बैतूल में एक दुर्घटना में लोगों की मौत से दुखी हूं। उन्होंने लिखा कि मृतकों के परिवारवालों के प्रति मैं संवेदना व्यक्त करता हूं, और घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं। 

मृतकों को दो-दो लाख, घायलों को 50-50 हजार  

पीएम मोदी ने प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष(PMNRF) से इस दुर्घटना के प्रत्येक मृतक के परिजन को दो-दो लाख रुपये तथा घायलों को 50-50 हजार रुपये का मुआवजा दिए जाने का ऐलान किया। ज्ञात हो, मध्य प्रदेश के बैतूल में झाल्लर थाने के पास आज सुबह एक बस और कार की आमने-सामने से टक्कर हो गई। जानकारी के मुताबिक इस दुर्घटना में 11 लोगों की मौत हो गई जबकि तीन व्यक्ति घायल बताए जा रहे हैं जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 

नींद का झोंका आने से हुआ हादसा

इस घटना के बाद अलसुबह बैतूल-मध्यप्रदेश के सरकारी अधिकारी, पुलिस, एसडीएम भी हाईवे के इस एक्सीडेंट वाले स्पॉट पर पहुंचे और मौके का मुआयना किया। प्राथमिक जांच के अनुसार टवेरा गाड़ी के ड्राइवर को नींद का झोंका आ जाने के कारण उसने अपनी गाड़ी खाली बस के पीछे जाकर ठोक दी। इस टक्कर के बाद टवेरा गाड़ी में बैठे 2 बच्चों सहित कुल 11 लोगो की मौके पर ही मौत हो गई।

टक्कर इतनी जोरदार, चकनाचूर हुई टवेरा

बस से टवेरा की टक्कर इतनी जोरदार थी कि टवेरा गाड़ी कई हिस्सों में बिखर गई और चकनाचूर हो गई। टवेरा गाड़ी के टायर भी अलग हो गए और इंजिन भी टूट गया। हालांकि इस हादसे में टवेरा के आरोपी ड्राइवर की जान बच गई और वो जख्मी है। हादसे में 2 अन्य भी जख्मी है। मध्यप्रदेश सरकार के अधिकारियों का कहना है कि मृतकों के पोस्टमार्टम के बाद उनका शव उनके गांव पहुंचाया जाएगा।

youtube:youtube.com/watch?v=S2RDjfMyy8c}