A
Hindi News मध्य-प्रदेश मध्य प्रदेश के दौरे पर जाएंगे पीएम नरेंद्र मोदी, शिवराज सिंह बोले- जब भी आते हैं सौगात लाते हैं

मध्य प्रदेश के दौरे पर जाएंगे पीएम नरेंद्र मोदी, शिवराज सिंह बोले- जब भी आते हैं सौगात लाते हैं

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मध्य प्रदेश के बीना जाने वाले हैं। 14 सितंबर को प्रधानमंत्री की यह यात्रा प्रस्तावित है। इस दौरान वे बीना में कई विकास परियोजनाओं के मद्देनजर भूमिपूजन करेंगे। इस बाबत शिवराज सिंह चौहान का कहना है कि इससे राज्य में 3 लाख लोगों को रोजगार मिलेगा।

PM Narendra Modi will visit Madhya Pradesh Bina after G20 Shivraj Singh said this- India TV Hindi Image Source : PTI शिवराज सिंह चौहान

G20 कार्यक्रम 9 और 10 सितंबर के बीच दिल्ली में आयोजित हो रहा है। इस कार्यक्रम में सभी राष्ट्राध्यक्षों संग प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मीटिंग करने वाले हैं। जी20 का यह कार्यक्रम 10 सितंबर को खत्म होगा। इस बीच यह जानकारी सामने आई है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी20 कार्यक्रम के खत्म होने के बाद मध्य प्रदेश जाने वाले हैं। दरअसल इस बात का खुलासा मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने किया। शिवराज सिंह चौहान से जब पत्रकारों ने सवाल किया कि 14 सितंबर को प्रधानमंत्री मध्य प्रदेश आ रहे हैं और मध्य प्रदेश को बड़ी सौगातें मिलने वाली हैं?

मध्य प्रदेश के दौरे पर जाएंगे प्रधानमंत्री मोदी

इसके जवाब में सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि ये मध्य प्रदेश का सौभाग्य है कि प्रधानमंत्री जी पुन: 14 सितंबर को मध्य प्रदेश बुंदेलखंड की धरती पर पधार रहे हैं। यहां बीना रिफाईनरी स्थापित है। उन्होंने कहा, 'यहां पेट्रो केमिकल उत्पाद का कॉम्प्लेक्स बन रहा है। इसमें लगभग 50 हजार करोड़ का निवेश आएगा। हजारों बच्चों को इससे रोजगार का लाभ मिलेगा। वो उसका भूमि पूजन करने के लिए पधार रहे हैं। यहां केवल पेट्रोकेमिकल उत्पादन ही नहीं बल्कि टेक्सटाइल पार्क समेत कुल 2 लाख के करोड़ के निवेश के कामों का भूमि पूजन करेंगे।'

एमपी में 3 लाख लोगों को मिलेगा रोजगार

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि इस सौगात से राज्य में 3 लाख लोगों को रोजगार मिलेगा। उन्होंने कहा, 'प्रधानमंत्री जब भी मध्य प्रदेश आते हैं तो वे ढेर सारी सौगात लेकर आते हैं। 14 सितंबर को पीएम नरेंद्र मोदी बीना पधार रहे हैं। यहां वे बीना रिफायनरी के लिए अलावा कुल 2 लाख करोड़ की सौगात मध्य प्रदेश को देने वाले हैं जिससे राज्य में रोजगार का सृजन होगा और युवाओं को मौके मिलेंगे।' गौरतलब है कि प्रधानमंत्री मोदी फिलहाल जी20 कार्यक्रम में व्यस्त हैं। जी20 के खत्म होने के बाद वे बीना के दौरे पर जाने वाले हैं।