A
Hindi News मध्य-प्रदेश राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा में लगे पाकिस्तान स​मर्थित नारे! BJP ने लगाया आरोप, कांग्रेस बोली 'फर्जी है वीडियो'

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा में लगे पाकिस्तान स​मर्थित नारे! BJP ने लगाया आरोप, कांग्रेस बोली 'फर्जी है वीडियो'

मध्यप्रदेश के खरगोन में राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा में पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगने का आरोप भारतीय जनता पार्टी ने लगाया है। उन्होंने कहा कि यह बेहद शर्मनाक है। इस बवाल पर कांग्रेस के नेता भी हमलावर हुए और बीजेपी पर पलटवार किया।

राहुल गांधी- India TV Hindi Image Source : FILE राहुल गांधी

कांग्रेस नेता राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा इन दिनों मध्यप्रदेश में है। यहां इस यात्रा को लेकर खूब बवाल मच रहा है। एक ओर जहां राहुल गांधी को बम से उड़ाने की धमकी का मामला सामने आया। अब बवाल इस बात का मच रहा है कि राहुल गांधी की यात्रा में पाकिस्तान स​मर्थित नारे लगे हैं। इस बात का वीडियो वायरल होने के बाद बीजेपी ने कांग्रेस पर करारा हमला बोला है। जबकि कांग्रेस ने इस वीडियो को फर्जी बताया है। पढ़िए पूरी खबर।

बीजेपी ने लगाया कि राहुल गांधी की मौजूदगी में लगे नारे

मध्यप्रदेश में कांग्रेस नेता राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा को लेकर खूब बवाल मच रहा है। पहले तो कांग्रेस प्रदेश कमेटी के अध्यक्ष कमलनाथ के मीडिया समन्वयक भाजपा में शामिल हो गए। इसके कुछ ही देर बाद भाजपा ने आरोप लगाया कि खरगोन में भारत जोड़ो यात्रा के दौरान राहुल की मौजूदगी में पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगे। दावा किया है कि यह वीडियो कांग्रेस ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से शेयर किया है। इसे बाद में हटा लिया गया। वहीं कांग्रेस ने भाजपा के आरोप लगाए वीडियो को झूठा करार दिया है। 

सीएम शिवराज सिंह ने भी अपनाया हमलावर रूख

इस मामले में खुद मध्यप्रदेश के मुखिया शिवराज सिंह चौहान ने भी हमलावर रूख अपनाया है। उन्होंने ट्वीट किया कि भारत जोड़ो यात्रा में 'पाकिस्तान जिंदाबाद' के नारे लगना, यह भ्रात जोड़ना है या भारत तोड़ने वालों को साथ जोड़ना है? पहले भी भारत तोड़ा है, क्या फिर भारत तोड़ने का इरादा है?

शिवराज सिंह ने कहा कि पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाने वाले किसी भी कीमत पर बचेंगे नहीं, उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। हालांकि, इस कटाक्ष पर कांग्रेस ने पलटवार किया और कहा कि यह राहुल गांधी का डर है, जो भाजपा में दिखाई दे रहा है। कूटरचित वीडियो के माध्यम से झूठ फैलाने का षड्यंत्र किया जा रहा है। 

बीजेपी अध्यक्ष वीडी शर्मा ने भी शेयर किया वीडियो

बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने भी इस वीडियो को सोशल मीडिया पर शेयर किया। उन्होंने लिखा कि बेहद शर्मनाक! खरगोन में राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा में सरेआम 'पाकिस्तान जिंदाबाद' के नारे से कांग्रेस की देश तोड़ने की मानसिकता फिर से उजागर हुई है। यह बार-बार साबित हो रहा है कि यह भारत तोड़ो यात्रा है। इस निंदनीय कृत्य के लिए राहुल गांधी को देश से माफी मांगना चाहिए।
 

बीजेपी के प्रदेश मीडिया प्रभारी लोकेंद्र पाराशर ने एक वीडियो शेयर किया है। इस वीडियो के साथ उन्होंने लिखा है कि भारत जोड़ो यात्रा में खुलेआम नारा लगा ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’। इसे कांग्रेस के ऑफिशियल हैंडल से ट्वीट किया गया। बाद में हटाया गया, लेकिन सच्चाई तो सामने आ गई कि कांग्रेस के दिल में क्या है। 

कांग्रेस मीडिया विभाग के अध्यक्ष ने किया पलटवार

इस पर कांग्रेस मीडिया विभाग के अध्यक्ष केके मिश्रा ने पलटवार किया। उन्होंने लिखा कि भारत तोड़ो की जनक कुत्सित भाजपाई विचारधारा राहुल गांधीजी की भारत जोड़ो यात्रा से घबराई! कूटरचित वीडियो का इस्तेमाल कर इसे बदनाम करने का कुप्रयास किया। बीजेपी मीडिया प्रभारी लोकेंद्र पाराशर के विरुद्ध कानूनी कार्रवाई की जाएगी। ऐसे हीन हथकंडे हमारे अडिग उद्देश्यों को हिला नहीं पाएंगे।

विश्वास सारंग ने भी किया प्रहार

इस मामले में प्रदेश की शिवराज सिंह सरकार के मंत्री विश्वास सारंग इंडिया टीवी से बातचीत में कहा है कि राहुल गांधी खुद सांसद हैं, जिम्मेदार नेता हैं। उनकी मौजूदगी में ऐसे नारे लगना शर्मनाक है। राहुल गांधी की यात्रा में पाकिस्तान के समर्थन में नारे लगते हैं और कांग्रेस बीजेपी पर आरोप लगाती है।