A
Hindi News मध्य-प्रदेश मुरैना: नर्सिंग की परीक्षा में सामूहिक नकल का वायरल हुआ था वीडियो, प्रशासन ने दिए जांच के आदेश

मुरैना: नर्सिंग की परीक्षा में सामूहिक नकल का वायरल हुआ था वीडियो, प्रशासन ने दिए जांच के आदेश

मध्य प्रदेश के मुरैना जिला अस्पताल में नर्सिंग की परीक्षा में कई छात्रों के कथित रूप से सामूहिक नकल करने का वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आने के बाद प्रशासन ने इस मामले की जांच के आदेश दिये हैं।

Video of mass cheating in nursing exam went viral in Morena- India TV Hindi Image Source : VIDEO GRAB Video of mass cheating in nursing exam went viral in Morena

Highlights

  • नर्सिंग की परीक्षा में सामूहिक नकल का आया था वीडियो
  • मुरैना के सरकारी जिला अस्पताल में आयोजित थी परीक्षा
  • फर्श, गैलरी और पार्किंग में बैठकर छात्र लिख रहे थे एग्जाम

भोपाल: मध्य प्रदेश के मुरैना जिला अस्पताल में नर्सिंग की परीक्षा में कई छात्रों के कथित रूप से सामूहिक नकल करने का वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आने के बाद प्रशासन ने इस मामले की जांच के आदेश दिये हैं। एक अधिकारी ने रविवार को यह जानकारी दी है। यह घटना शुक्रवार को उस समय हुई जब कुछ निजी नर्सिंग कॉलेज के छात्र-छात्राएं मुरैना के सरकारी जिला अस्पताल में आयोजित प्रायोगिक परीक्षा में शामिल हुए। 

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी (सीएमएचओ) डॉ राकेश शर्मा ने कहा, ‘‘अस्पताल में इस तरह परीक्षा और सामूहिक नकल कैसे हुई, इसकी पूरी जांच के लिए पांच सदस्यीय समिति बना दी गयी है।’’ उन्होंने कहा कि यह समिति 15 दिन में रिपोर्ट पेश करेगी। शर्मा ने कहा,‘‘ जिला अस्पताल के सिविल सर्जन ने मुझे भी इस बारे में पूरी जानकारी नहीं दी, इसलिए उन्हें भी नोटिस जारी कर जवाब मांगा गया है। जांच के बाद जिस कॉलेज की गलती पाई जाएगी, उसका रजिस्ट्रेशन रद्द करने की कार्रवाई होगी।’’ 

वहीं, मुरैना जिला अस्पताल के सिविल सर्जन डॉ विनोद गुप्ता ने मीडिया से कहा, ‘‘मुझे इस परीक्षा की कोई जानकारी नहीं है और न ही हमने किसी कॉलेज को इसकी अनुमति दी है। यह परीक्षा और नकल कैसे हुई यह तो नर्सिंग कॉलेज संचालक या फिर इन परीक्षा को करवाने सागर से आई दो प्रोफेसर ही बता सकती हैं।’’ वायरल हुए वीडियो में दर्जनों छात्र अस्पताल के फर्श एवं गैलरी में, कई छात्र प्रतीक्षालय में और कई छात्र अस्पताल के पार्किंग में खड़े दोपहिया वाहनों पर बैठकर परीक्षा की कॉपी लिखते नजर आ रहे हैं।