A
Hindi News मध्य-प्रदेश VIDEO: प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने कहा- हनुमान चालीसा का पाठ करने से कोरोना से मिलेगी मुक्ति

VIDEO: प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने कहा- हनुमान चालीसा का पाठ करने से कोरोना से मिलेगी मुक्ति

ध्य प्रदेश के भोपाल से भारतीय जनता पार्टी की एमपी प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने कोरोना वायरस को लेकर कहा कि हनुमान चालीसा का पाठ करने से निश्चित रुप से हम दोनों ही प्रकार के लाभ पा सकते है और कोरोना से भी मुक्ति मिलेगी, ऐसा हम सब का विश्वास है।

Pragya Singh Thakur- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO Pragya Singh Thakur

भोपाल: मध्य प्रदेश की भोपाल लोकसभा सीट की भाजपा सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने शनिवार को लोगों से आह्वान किया है कि देश से कोरोना वायरस की महामारी को समाप्त करने के लिए वे ‘हनुमान चालीसा’ का पाठ करें। प्रज्ञा ने ट्वीट किया, ‘‘आइए हम सब मिलकर कोरोना वायरस महामारी को समाप्त करने के लिए लोगों के अच्छे स्वास्थ्य की कामना के लिए एक आध्यात्मिक प्रयास करें।’’ उन्होंने लिखा, ‘‘आज 25 जुलाई से 5 अगस्त तक प्रतिदिन शाम 7:00 बजे अपने घरों में हनुमान चालीसा का पांच बार पाठ करें।’’ 

प्रज्ञा ने कहा, ‘‘पांच अगस्त को अनुष्ठान का रामलला की आरती के साथ घरों में दीप जलाकर समापन करें।’’ श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के एक पदाधिकारी ने हाल ही में कहा था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पांच अगस्त को अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए शिलान्यास समारोह में भाग लेंगे।

चौहान से हाल में मिलने वाले नेता स्वयं से पृथकवास में गए 

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के कोरोना वायरस संक्रमित होने के एक दिन बाद उनसे हाल में मिलने वाले प्रदेश सरकार के कुछ मंत्री और भाजपा के कुछ नेता स्वयं से घरों में पृथकवास में चले गए हैं। ये सभी नेता अपनी कोरोना वायरस की जांच भी करा रहे हैं। शनिवार को 61 वर्षीय मुख्यमंत्री चौहान ने ट्विटर पर बताया कि वह कोरोना वायरस संक्रमित हो गये हैं। 

उन्होंने हाल ही के कुछ दिनों में उनके संपर्क में आने वाले अपने सभी साथियों से अपील की कि वे अपनी कोरोना वायरस जांच करा लें। भाजपा के एक नेता ने बाद में बताया कि चौहान को भोपाल में कोविड-19 के लिये निर्धारित एक निजी अस्पताल में उपचार के लिये भर्ती कराया गया है। मुख्यमंत्री कार्यालय के एक अधिकारी ने बताया कि मुख्यमंत्री चौहान ने बुधवार को मंत्रि परिषद की बैठक की अध्यक्षता की थी। इसके बाद उन्होंने भोपाल में बुधवार और बृहस्पतिवार को 23 मंत्रियों से अलग-अलग बैठक की थी। 

प्रदेश के कृषि मंत्री कमल पटेल के एक निकट सहयोगी ने पीटीआई-भाषा को रविवार को बताया कि मुख्यमंत्री द्वारा शनिवार को स्वयं के कोरोना वायरस संक्रमित होने की जानकारी ट्विटर पर साझा करने के बाद कृषि मंत्री पटेल हरदा जिला मुख्यालय से लगभग 22 किलोमीटर बारंगा गांव में अपने घर पर स्वयं पृथकवास में चले गए। उन्होंने बताया कि पटेल ने पृथकवास में जाने से पहले शनिवार रात को कोरोना वायरस जांच भी करा ली है। उनकी जांच कोरोना वायरस की जांच रिपोर्ट निगेटिव आयी है। 

प्रदेश भाजपा के विधायक अजय विश्नोई ने भी बताया कि उन्होंने और उनके परिवार के सदस्यों से रविवार सुबह कोरोना वायरस जांच करायी। विश्नोई ने कहा, ‘‘मैं रिपोर्ट की प्रतीक्षा कर रहा हूं। मैं 21 जुलाई को भोपाल में शिवराज जी से मिला था।’’ मध्यप्रदेश की मंत्रि परिषद में मुख्यमंत्री चौहान सहित कुल 34 सदस्य हैं। कांग्रेस विधायक नारायण पटेल विधानसभा की सदस्यता से त्यागपत्र देने के बाद भाजपा में शामिल हुए थे। बृहस्पतिवार शाम को चौहान प्रदेश भाजपा कार्यालय में आयोजित एक कार्यक्रम में शामिल हुए थे। 

बृहस्पतिवार को ही मुख्यमंत्री अपने कैबिनेट सहयोगी अरविंद भदौरिया और प्रदेश भाजपा के दो शीर्ष पदाधिकारियों के साथ मध्यप्रदेश के राज्यपाल लालजी टंडन के अंतिम संस्कार में शामिल होने एक ही विमान से लखनऊ गये थे। बृहस्पतिवार रात को ही मंत्री भदौरिया ने स्वयं के कोरोना वायरस संक्रमित होने की जानकारी दी थी और उपचार के लिये अस्पताल में भर्ती हो गये थे। मुख्यमंत्री के साथ लखनऊ जाने वाले भाजपा के दो पदाधिकारियों ने भी कोरोना वायरस जांच कराई है जिसकी रिपोर्ट निगेटिव आयी है।