A
Hindi News मध्य-प्रदेश Sadhvi Pragya Thakur: "कम बच्चे पैदा कर रहे हिंदू, धर्मांतरण भी हो रहा... साध्वी प्रज्ञा का हिंदुओं की आबादी को लेकर तर्क

Sadhvi Pragya Thakur: "कम बच्चे पैदा कर रहे हिंदू, धर्मांतरण भी हो रहा... साध्वी प्रज्ञा का हिंदुओं की आबादी को लेकर तर्क

Sadhvi Pragya Thakur: BJP सांसद साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर का एक और बयान सामने आया है जिसने सुर्खियां बनाई हैं। साध्वी प्रज्ञा ने दावा किया कि हिंदुओं की आबादी घट रही है। साध्वी ने कहा कि हिंदू कम बच्चे पैदा कर रहे हैं, इसलिए उनकी आबादी कम हो रही है।

BJP MP Sadhvi Pragya Thakur- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO BJP MP Sadhvi Pragya Thakur

Highlights

  • "हिंदुओं की आबादी तेजी से घट रही है"
  • बीजेपी सांसद साध्वी प्रज्ञा ने किया दावा
  • सरकार्यवाह के बयान का दिया जवाब

Sadhvi Pragya Thakur: मध्य प्रदेश के भोपाल से बीजेपी सांसद साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर आए दिन अपने बयानों से सुर्खियों में बनी रहती हैं। अब साध्वी प्रज्ञा ने ताजा बयान दिया है और ये भी ये सुर्खियों में आ गया है। दरअसल साध्वी प्रज्ञा ने हिंदुओं की आबादी कम होने का दावा किया है। उन्होंने कहा कि हिंदू कम बच्चे पैदा कर रहे हैं, इसलिए उनकी आबादी तेजी से घट रही है। साध्वी प्रज्ञा ने ये बयान सरकार्यवाह दत्तात्रेय होसबले के जनसंख्या असंतुलन वाले बयान के जवाब में दिया था।

"... इसलिए हिंदुओं की आबादी घट रही"
आज साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर भोपाल में एक प्रेस कॉन्फ्रेस को संबोधित कर रही थीं। इसी दौरान जब उनसे संघ के सरकार्यवाह दत्तात्रेय होसबले के जनसंख्या का असंतुलन वाले बयान पर सवाल किया तो उन्होंने कहा कि यह सच है कि हिंदू कम बच्चे पैदा कर रहा है, इसलिए हिंदुओं की आबादी घट रही है। साध्वी प्रज्ञा ने आगे कहा कि इसके अलावा हिंदू लड़कियों को लव जिहाद में फंसाकर मुस्लिम बनाया जा रहा है। 

"जनसंख्या विस्फोट के पीछे वर्ग विशेष"
साध्वी प्रज्ञा ने आरोप लगाया कि लव जिहाद में फंसा कर हिन्दू लड़की को ले जाते हैं। उन्होंने आगे कहा कि देश मे जनसंख्या विस्फोट के पीछे एक वर्ग विशेष है। वहां कोई नियम नहीं है और वहां जितनी चाहे उतनी संतान पैदा कर लो। लेकिन हिंदुओं में ऐसा नहीं, जबकि उधर भी हिंदू कम हो रहा है, इधर भी हिंदू कम हो रहा है। 

RSS सरकार्यवाह होसबाले ने क्या कहा
मालूम हो कि कल राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरकार्यवाह दत्तात्रेय होसबाले ने कहा था कि देश में जनसंख्या विस्फोट चिंताजनक है। इसलिए इस विषय पर समग्रता से और एकात्मता से विचार करके सब पर लागू होने वाली जनसंख्या नीति बननी चाहिए। उन्होंने कहा कि देश के संसाधन सीमित हैं। इस पर देश में जन जागरण और प्रबंधन की आवश्यकता है। होसबाले ने कहा कि मतांतरण (धर्मांतरण) होने से हिंदुओं की संख्या कम हो रही है। देश के कई हिस्सों में मतांतरण की साजिश चल रही है। कुछ सीमावर्ती क्षेत्रों में घुसपैठ भी हो रही है। RSS के सरकार्यवाह ने कहा कि जनसंख्या असंतुलन के कारण कई देशों में विभाजन की नौबत आई है। भारत का विभाजन भी जनसंख्या असंतुलन के कारण हो चुका है।