A
Hindi News मध्य-प्रदेश सिहोर: बोरवेल में गिरी सृष्टि को बचाने की कोशिश जारी, 17 घंटे से जारी है रेस्क्यू ऑपरेशन; 50 फीट गहराई पर फंसी बच्ची

सिहोर: बोरवेल में गिरी सृष्टि को बचाने की कोशिश जारी, 17 घंटे से जारी है रेस्क्यू ऑपरेशन; 50 फीट गहराई पर फंसी बच्ची

सिहोर में बोरवेल में गिरी बच्ची को बचाने की कोशिश पिछले 17 घंटे से जारी है। फिलहाल बच्ची बोरवेल में 50 फीट की गहराई पर फंसी हुई है।

बोरवेल में गिरी सृष्टि को बचाने की कोशिश जारी- India TV Hindi Image Source : इंडिया टीवी बोरवेल में गिरी सृष्टि को बचाने की कोशिश जारी

भोपाल: सीहोर जिले के मुंगावली गांव में बोरवेल में फंसी मासूम सृष्टि को बचाने की कोशिश जारी है। पिछले 17 घंटे से एनडीआरएफ समेत तमाम प्रशासनिक अमला बच्ची को बचाने की कोशिश में जुटा हुआ है। ताजा जानकारी के मुताबिक पथरीली जमीन होने के चलते खुदाई में आ रही दिक्कतें आ रही हैं। खुदाई के बाइब्रेशन से बच्ची और नीचे धंस रही। जैसे-जैसे खुदाई चल रही है, बच्ची नीचे धंसती जा रही है। पहले वह बोरवेल में 30 फीट की गहराई पर फंसी हुई थी लेकिन अब वह नीचे धंसते हुए 50 फीट की गहराई पर पहुंच गई है। बच्ची में कल रात से कोई मूवमेंट नहीं देखा जा रहा है। फिलहाल खुदाई का काम बंद कर दिया गया है।

घर के बाहर खेलने के दौरान बोरवेल में गिरी

जानकारी के मुताबिक,3 साल की सृष्टि घर के बगल में बने खेत में खेल रही थी उसी दौरान बोरवेल में गिरकर फंस गई। 300 फीट गहरे बोरवेल में 3 साल की मासूम सृष्टि पहले 30 फीट नीचे फंसी हुई थी। लेकिन जैसे-जैसे उसे बाहर निकालने लिए 5 फीट दूरी पर समानांतर गड्ढा खोदा जाने लगा वह नीचे की ओर धंसती गई। पथरीली जमीन होने के चलते ड्रिल मशीन से खुदाई की जा रही थी। बोरवेल के अंदर बच्ची को ऑक्सीजन अंदर पहुंचाई जा रही है और मूवमेंट पर नजर रखने के लिए बोरवेल के अंदर इंस्पेक्शन कैमरा भी डाला गया। एंबुलेंस और मेडिकल टीम के साथ पूरा प्रशासन मौके पर तैनात है।

सीएम शिवराज भी नजर बनाए हुए हैं

इस ऑपरेशन पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी पूरी नजर बनाए हुए हैं। हर कोई चाहता है जल्द से जल्द सृष्टि बोरवेल से बाहर आ जाए। जानकारी के मुताबिक, बोरवेल के अंदर फंसी 3 साल की मासूम सृष्टि का मूवमेंट फिलहाल बंद है। इससे पहले कल शाम तक सृष्टि बोरवेल के अंदर से मां से मदद मांग कर आवाज लगा रही थी कि मां मुझे बचा लो.... मुझे बचा लो...। मां रानी कुशवाहा के सामने ही मासूम बच्ची बोरेवल में गिर गई थी।