A
Hindi News मध्य-प्रदेश CCTV फुटेज ने खोला कलयुगी बहू का राज, ससुर को फंसाने के लिए खुद पर किए थे चाकू से वार; झूठा मुकदमा भी कराया दर्ज

CCTV फुटेज ने खोला कलयुगी बहू का राज, ससुर को फंसाने के लिए खुद पर किए थे चाकू से वार; झूठा मुकदमा भी कराया दर्ज

मध्य प्रदेश के शहडोल जिले के देवलोंद थाना क्षेत्र में एक बहू ने चाकू से खुद पर वार कर थाने में ससुर के खिलाफ चाकू से हमला करने का झूठा मुकदमा दायर करा दिया। लेकिन घटनास्थल पर लगे सीसीटीवी ने सारे मामले का सच सामने ला दिया।

shahdol cctv footage- India TV Hindi Image Source : INDIA TV शहडोल जिले में बहू ने ससुर को झूठे केस में फंसाया

मध्य प्रदेश के शहडोल जिले के अंतिम छोर में स्थित देवलोंद थाना क्षेत्र से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। यहां ससुर-बहू के बीच हुए विवाद पर बहू ने इंसानियत की सारी हदें पार कर दीं। पता चला है कि बहू ने चाकू से खुद पर वार कर थाने में ससुर के खिलाफ चाकू से हमला करने का झूठा मुकदमा दायर करा दिया। जबकि 85 वर्षीय वृद्ध ससुर चलने फिरने में तक असमर्थ है। हैरत की बात यह रही कि पुलिस ने भी मामले की पड़ताल किए बिना ही बहू की शिकायत पर वृद्ध ससुर पर मामला दर्ज कर लिया। लेकिन ससुर द्वारा बहू पर चाकू से हमला करने के झूठे आरोप का खुलासा घटनास्थल पर लगे सीसीटीवी ने खोल दिया। 

सीसीटीवी फुटेज में खुद पर ही चाकू से किए वार
इस मामले का जो सीसीटीवी फुटेज सामने आया है उसमें साफ तौर पर देखा जा सकता है कि ससुर बहु के बीच हुए विवाद में बहू ने खुद पर चाकू से वार कर ससुर को झूठा ही फंसा दिया। वहीं अब लाचार ससुर 130 किलोमीटर का सफर तय कर शहडोल पुलिस से मदद की गुहार लगाकर न्याय की मांग कर रहा है। पुलिस अधिकारियों के संज्ञान में ये मामला आने के बाद ससुर की शिकायत पर बहू व उसके नाती के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। इस घटनाक्रम में पुलिस की कार्य प्रणाली पर कई तरह के सवाल खड़े हो रहे हैं।  

दुकान पर आए ग्राहक को लेकर ससूर से की लड़ाई
शहडोल जिले के देवलोद थाना के वार्ड क्रमांक 9 के रहने वाले 85 साल के बुजुर्ग ब्रजवासी कचेर जो कि चलने फिरने में असमर्थ हैं, मनिहारी की दुकान चलाकर खुद अपना जीवन यापन करते हैं। वृद्ध ब्रजवासी कचेर की दुकान के बगल में ही उनके बेटे बहु भी मनिहारी की दुकान चलाते हैं। 25 जुलाई की दोपहर को एक ग्राहक ब्रजवासी की दुकान में आ गया, इसी बात को लेकर बहू सरला कचेर अपने ससुर से ग्राहक को लेकर लड़ने लगी। बात यहीं तक नहीं रुकी, फिर वह अपने ससुर की दुकान पर बेटे के साथ पहुंची और गाली गलौज की और अपने बेटे के साथ मिलकर मारपीट भी की। इसके बाद आस-पड़ोस के लोगों ने बीच बचाव किया। इस दौरान बहू ने दुकान के सामने आकर खुद अपने शरीर में चाकू से कई वार किये और थाने में झूठी रिपोर्ट दर्ज करा दी कि ससुर ने चाकू से उसके ऊपर हमला कर दिया। 

बहू और नाती के खिलाफ हुआ मामला दर्ज
इसके बाद बहू की शिकायत पर देवलोंद पुलिस ने बुजुर्ग के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया। ससुर द्वारा बहू पर चाकू से हमला करने के झूठे मामले का खुलासा घटना स्थल पर लगे सीसीटीवी ने खोल दिया। ससुर ने मामले का सीसीटीवी फुटेज अधिकरियों को दिखाया। पुलिस अधिकरियो के संज्ञान में मामला आने के बाद ससुर की शिकायत पर बहू व नाती के खिलाफ खिलाफ धारा 452, 294, 504, 506, 34 के तहत मामला दर्ज किया गया है। 

(रिपोर्ट- विशाल खण्डेलवाल)

ये भी पढ़ें-

महाराष्ट्र: विजय वडेट्टीवार बने नेता प्रतिपक्ष, शिंदे, फडणवीस और अजित पवार ने सदन में क्या कहा?

ज्ञानवापी के सर्वे पर इलाहाबाद हाई कोर्ट के फैसले को चुनौती, सुप्रीम कोर्ट पहुंची अंजुमन इंतेजामिया मस्जिद कमेटी