A
Hindi News मध्य-प्रदेश थाने की दीवारों पर गुटखा थूकने से SP हुए नाराज, चार पुलिसकर्मियों को किया लाइन हाजिर

थाने की दीवारों पर गुटखा थूकने से SP हुए नाराज, चार पुलिसकर्मियों को किया लाइन हाजिर

पुलिस थाने की दीवारों पर कथित तौर पर तंबाकू और गुटखा थूकने के आरोप में चार पुलिसकर्मियों को मैदानी ड्यूटी से हटा दिया गया है। 

थाने की दीवारों पर गुटखा थूकने से SP हुए नाराज, चार पुलिसकर्मियों को किया लाइन हाजिर- India TV Hindi Image Source : SOCIAL MEDIA थाने की दीवारों पर गुटखा थूकने से SP हुए नाराज, चार पुलिसकर्मियों को किया लाइन हाजिर

Highlights

  • औचक निरीक्षण के लिए थाने पहुंचे थे SP
  • थाना परिसर में दीवारों पर थूक के धब्बे देखकर बिफरे

शहडोल: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रधानमंत्री बनने के बाद जिस सबसे बड़े और अहम अभियान की शुरुआत की थी वो है स्वच्छता अभियान। इस अभियान का असर पूरे देश में देखने को मिला और सफाई को लेकर जागरुकता बढ़ी। लेकिन जब सरकारी महकमे के लोग ही इस अभियान पर पानी फेरते हैं तो फिर ऐसे में किसी का भी नाराज होना स्वभाविक है। 

इसी तरह का एक मामला मध्य प्रदेश के शहडोल में सामने आया है। यहां  पुलिस थाने की दीवारों पर कथित तौर पर तंबाकू और गुटखा थूकने के आरोप में चार पुलिसकर्मियों को मैदानी ड्यूटी से हटा दिया गया है। पुलिस के एक अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी। 

शहडोल के पुलिस अधीक्षक (एसपी) अवधेश गोस्वामी ने बताया कि गोहपरु थाने में तैनात उप-निरीक्षक नंदकुमार कुशवाहा, सहायक उप-निरीक्षक दिनेश द्विवेदी और देवेंद्र सिंह और प्रधान आरक्षक प्यारेलाल सिंह को मैदानी ड्यूटी से हटाकर लाइन हाजिर किया गया है। 

एसपी ने कहा कि बृहस्पतिवार को वह औचक निरीक्षण के लिए थाने पहुंचे थे तब उन्हें थाना परिसर में दीवारों पर थूक के धब्बे मिले। अधिकारी ने कहा कि जब थाना प्रभारी से अस्वच्छता के बारे में पूछा तो उन्होंने बताया कि कुछ कर्मियों को दीवारों पर थूकना बंद करने के लिए कहा गया था, लेकिन उन्होंने अपनी आदत नहीं बदली। एसपी ने कहा कि चार दोषी पुलिसकर्मियों पर अनुशासनात्मक कार्रवाई के तौर पर उन्हें मैदानी ड्यूटी से हटा दिया गया है। 

इनपुट-भाषा