A
Hindi News मध्य-प्रदेश "7 करोड़ में बिका कांग्रेस हाईकमान, शराब ठेकेदार को दिया टिकट," शाजापुर में सामने आई पार्टी की गुटबाजी

"7 करोड़ में बिका कांग्रेस हाईकमान, शराब ठेकेदार को दिया टिकट," शाजापुर में सामने आई पार्टी की गुटबाजी

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने अपने कैंडिडेट्स की दूसरी लिस्ट जारी की है। इस लिस्ट के आने के बाद शाजापुर जिले में पार्टी में दो फाड़ सामने आ गई। शुजालपुर से रामवीर सिंह सिकरवार को टिकट मिलने पर दूसरे दावेदार के समर्थकों ने जमकर विरोध प्रदर्शन किया।

shajapur- India TV Hindi Image Source : INDIA TV शाजापुर जिले में कांग्रेस के एक धड़े ने रामवीर सिंह सिकरवार को टिकट देने पर किया प्रदर्शन

मध्य प्रदेश चुनाव के लिए कांग्रेस उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट आते ही पार्टी में एक बार फिर गुटबाजी देखने को मिली है। जहां एक ओर दूसरी लिस्ट आते ही जश्न का माहौल देर शाम से चल रहा है, वहीं सुबह होते ही दूसरे गुट के कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने पार्टी हाईकमान द्वारा चुने गए प्रत्याशी का पुतला दहन किया और अपना विरोध दर्ज करवाया। पुतला दहन के दौरान जमकर नारेबाजी करते हुए "शराब ठेकेदार नहीं चलेगा" "दारू ठेकेदार नहीं चलेगा" के नारे भी लगाए। इसके साथ ही कांग्रेस आला कमान के 7 करोड़ में बिकने का आरोप भी कार्यकर्ताओं द्वारा लगाया गया।

शुजालपुर सीट से थे तीन दावेदार 
दरअसल, शाजापुर जिले की शुजालपुर विधानसभा से कांग्रेस पार्टी से तीन दावेदार थे, जिसमें योगेंद्र सिंह बंटी बना जो कि कांग्रेस के शाजापुर जिले के जिला अध्यक्ष हैं। दूसरे नंबर पर रामवीर सिंह सिकरवार जो कि पूर्व में भी इस सीट से चुनाव लड़ चुके हैं और भाजपा के इंदर सिंह परमार ने इन्हें मामूली मतों से हराया था। वहीं तीसरे नंबर पर महेंद्र जोशी जो कि सेवा दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष रहे हैं। ऐसे में कांग्रेस की दूसरी लिस्ट आते ही दूसरे गुट के कांग्रेसियों का गुस्सा फूट पड़ा और रामवीर सिंह सिकरवार को टिकट मिलते ही उनका पुतला दहन कर दिया। 

योगेंद्र सिंह बंटी समर्थकों ने किया प्रदर्शन
शुजालपुर विधानसभा के गोलाना बस स्टैंड पर योगेंद्र सिंह बंटी बना के समर्थकों ने कांग्रेस से प्रत्याशी चुने गए रामवीर सिंह सिकरवार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और उनका पुतला दहन किया। वहीं आक्रोश जताते हुए योगेंद्र सिंह बंटी बना के समर्थकों ने स्पष्ट कर दिया कि शुजालपुर विधानसभा में वह रामवीर सिंह सिकरवार के लिए रोड़ा बनेंगे और उनके वोट में सेंध लगाएंगे। 

शराब की बोतलें हाथ में लेकर की नारेबाजी
योगेंद्र सिंह बंटी बना समर्थकों ने नारेबाजी में कहा कि "दारू ठेकेदार नहीं चलेगा" "शराब व्यापारी नहीं चलेगा" नारेबाजी के दौरान सभी कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने अपने हाथों में शराब की बोतल भी लेकर जमकर नारेबाजी की है और शराब ठेकेदार का विरोध किया है। क्योंकि रामवीर सिंह सिकरवार पिछले कई वर्षों से शाजापुर जिले की कई शराब की दुकानों के ठेकेदार हैं उनके व्यापार को लेकर भी यहां जमकर नारेबाजी की गई।

"7 करोड़ में बिक गई कांग्रेस हाई कमान"
मीडिया से बात करते हुए आक्रोशित कांग्रेस कार्यकर्ता हीरेन्द्र सिंह यादव ने कहा कि कांग्रेस पार्टी के हाई कमान के सभी नेता 7 करोड़ में बिक गए और शराब ठेकेदार को टिकट दे दी। उसका परिणाम चुनाव में भुगतना पड़ेगा। इस टिकट वितरण में पैसे के लेनदेन और गलत निर्णय का आरोप लगाकर कांग्रेस पार्टी के आलाकमान के सभी नेताओं को यहां मीडिया से बात करते हुए आक्रोशित कार्यकर्ताओं ने जमकर कोसा।

(रिपोर्ट- विनोद जोशी)

ये भी पढ़ें-

गहलोत के बयान पर बोले सचिन पायलट- मैंने कभी जीतने योग्य उम्मीदवार का विरोध नहीं किया

श्रीनगर से राजस्थान जा रहा ट्रक खाई में गिरा, चार लोगों की गई जान; VIDEO