A
Hindi News मध्य-प्रदेश कोविड-19: मध्य प्रदेश के सभी मंत्री दान करेंगी सैलरी का 30 प्रतिशत

कोविड-19: मध्य प्रदेश के सभी मंत्री दान करेंगी सैलरी का 30 प्रतिशत

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने राज्य के सभी सांसदों, विधायकों से अपनी सैलरी का तीस फीसदी कोरोना के खिलाफ जंग में दान देने के की अपील की है।

shivraj cabinet ministers to contribute 30 percent of salary in fight against corona । कोविड-19: मध्- India TV Hindi Image Source : TWITTER कोविड-19: मध्य प्रदेश के सभी मंत्री दान करेंगी सैलरी का 30 प्रतिशत

भोपाल. मध्य प्रदेश में हर रोज कोरोना के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं। कोरोना से निपटने के लिए राज्य सरकार ने कई बड़े निर्णय लिए हैं। अब कोविड-19 महामारी से निपटने के लिए मध्य प्रदेश सरकार के सभी मंत्रियों ने अपनी सैलरी का 30 फीसदी सीएम रिलीफ फंड में देने का ऐलान किया है।

राज्य के सीएम शिवराज सिंह चौहान की अपील पर सभी मंत्रियों ने ये निर्णय लिया है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने राज्य के सभी सांसदों, विधायकों से अपनी सैलरी का तीस फीसदी कोरोना के खिलाफ जंग में दान देने के की अपील की है।

इसके अलावा राज्य सरकार ने तय किया है कि प्रदेश के 22 जिलों में District Mining Fund हैं, उसका 30 प्रतिशत कोरोना की जरूरत जैसे बेड, पीपीई किट, वेंटिलेटर, अस्पताल इत्यादि में खर्च किया जाएगा, जिसकी मॉनिटरिंग जिले के प्रभारी मंत्री द्वारा की जाएगी।