A
Hindi News मध्य-प्रदेश बहनों पैसा आने वाला है! शिवराज सिंह चौहान ने दी खुशखबरी, बोले- 10 तारीख है...

बहनों पैसा आने वाला है! शिवराज सिंह चौहान ने दी खुशखबरी, बोले- 10 तारीख है...

मध्य प्रदेश में आज 'लाड़ली बहना योजना' की अगली किस्त जारी की जाएगी। इसे लेकर मध्य प्रदेश के कार्यवाहक मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने 'एक्स' पर ऐलान किया है। इसके तहत हर महीने गरीब महिलाओं के अकाउंट में 1250 रुपये डाले जाते हैं।

शिवराज सिंह चौहान- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO शिवराज सिंह चौहान

मध्य प्रदेश में 'लाड़ली बहना योजना' चलाई जा रही है, जिसमें राज्य के एक करोड़ 31 लाख महिलाओं को नकद सहायता दी जाती है। इसके तहत हर महीने गरीब महिलाओं के अकाउंट में 1250 रुपये डाले जाते हैं। इसकी अगली किस्‍त आज यानी 10 दिसंबर को आने वाली है। इसे लेकर मध्य प्रदेश के कार्यवाहक मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने 'एक्स' पर ऐलान किया है।  

शिवराज ने की थी इस योजना की शुरुआत

साल 2023 में शिवराज सिंह चौहान ने लाड़ली बहना योजना की शुरुआत की थी। तब योजना में महिलाओं को मिलने वाली राशि 1,000 रुपये महीने थी। इसे बढ़ाकर 1250 रुपये कर दिया गया है। वैसे चुनाव से पहले मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने यह भी ऐलान किया था कि सरकार बनने के बाद इस राशि को बढ़ाकर 1500 रुपये कर दिया जाएगा। ऐसे में अब इंतजार है कि नविनिर्वाचित सरकार इस पर कब फैसला करने वाली है। 

मध्य प्रदेश में बीजेपी की जीत की वजह?

बता दें कि मध्य प्रदेश में बीजेपी ने 163 सीटों पर प्रचंड जीत हासिल की है। बीजेपी की इस बड़ी जीत की वजह भी 'लाड़ली बहना योजना' रही, जिसकी सीएम शिवराज ने फिर याद दिलाई है। हर महीने की 10 तारीख को लाड़ली बहना योजना के तहत एक करोड़ 31 लाख महिलाओं के अकाउंट में 1250 रुपये आते हैं। 10 जून से अब तक लगातार अकाउंट में पैसे आ रहे हैं। सीएम शिवराज सिंह चौहान नतीजे के बाद लगातार लाड़लियों के घर खाना खाकर उनसे मिलकर मैसेज दे रहे हैं कि लाड़ली बहना योजना मध्य प्रदेश में बीजेपी की जीत की बड़ी वजह है।