A
Hindi News मध्य-प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा से मिलने पहुंचे शिवराज सिंह चौहान, पार्टी ले सकती है बड़ा फैसला

बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा से मिलने पहुंचे शिवराज सिंह चौहान, पार्टी ले सकती है बड़ा फैसला

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान दिल्ली में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मिलने पहुंचे हैं। मध्य प्रदेश के चुनाव नतीजे के बाद शिवराज सिंह चौहान पहली बार दिल्ली पहुंचे हैं।

जेपी नड्डा से मिले शिवराज- India TV Hindi जेपी नड्डा से मिले शिवराज

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज मंगलवार को दिल्ली दौरे पर हैं। शिवराज सिंह बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मिलने पहुंचे हैं। ऐसा माना जा रहा है कि शिवराज को लेकर पार्टी कोई बड़ा फैसला ले सकती है। मध्य प्रदेश के चुनाव नतीजे के बाद शिवराज सिंह चौहान पहली बार दिल्ली पहुंचे हैं। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव और डिप्टी सीएम भी दिल्ली में हैं। एमपी कैबिनेट विस्तार को लेकर भी चर्चा संभव है। 

"...लेकिन पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने मुझे बुलाया है"

इससे पहले शिवराज सिंह ने जानकारी देते हुए बताया था कि वह बीजेपी के अध्यक्ष जेपी नड्डा से मिलने के लिए सोमवार शाम को नई दिल्ली जाएंगे। शिवराज ने सोमवार को राज्य विधानसभा भवन परिसर में संवाददाताओं से कहा था कि मोहन यादव के मुख्यमंत्री बनने से राज्य में 'पीढ़ीगत बदलाव' हुआ है। बीजेपी ने 230 सदस्यीय विधानसभा में 163 सीट जीतकर राज्य में सत्ता बरकरार रखी है, जबकि कांग्रेस को केवल 66 सीट ही मिली हैं। पूर्व मुख्यमंत्री ने एक सवाल के जवाब में कहा, ‘‘मुझे नहीं पता कि किन मुद्दों पर चर्चा होगी, लेकिन पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने मुझे बुलाया है। मैं आज शाम को उनसे मिलने दिल्ली जा रहा हूं।"

Image Source : IndiaTvजेपी नड्डा से मिले शिवराज

राज्य में पीढ़ीगत बदलाव आया- शिवराज

उन्होंने कहा कि मोहन यादव के मुख्यमंत्री और उमंग सिंघार (कांग्रेस विधायक) के विपक्ष का नेता बनने से राज्य में पीढ़ीगत बदलाव आया है। चौहान ने कहा, ‘‘यह पीढ़ीगत बदलाव एक स्वाभाविक प्रक्रिया है, जो दोनों तरफ(कांग्रेस और बीजेपी में) देखी जा रही है। इसे सकारात्मक रूप से देखा जाना चाहिए।" चौहान ने कहा कि उन्होंने लगभग 17 वर्षों तक मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री के रूप में जनता की सेवा की। बीजेपी के वरिष्ठ नेता ने कहा, ‘‘मैं संतुष्ट हूं और गर्व महसूस कर रहा हूं कि मैं राज्य के विकास के लिए काम कर सका और लोगों की सेवा कर सका।’’

 "29 लोकसभा सीट जीतने के लिए हरसंभव प्रयास करेंगे"

 चौहान ने कहा कि उनकी इच्छा है कि मुख्यमंत्री मोहन यादव के नेतृत्व में उनके कार्यकाल की तुलना में बेहतर काम हो। पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि अपने विधानसभा क्षेत्र बुधनी का विकास करना उनका कर्तव्य है, जहां लोगों ने उनके प्रचार किए बिना ही उन्हें निर्वाचित किया है। उन्होंने कहा, ‘‘बीजेपी एक मिशन है। जब आप किसी मिशन के तहत काम करते हैं, तो आप अपने लिए कोई भूमिका तय नहीं करते हैं। पार्टी जहां भी निर्णय लेगी, मैं काम करूंगा, लेकिन मैं पर्यावरण, महिला सशक्तिकरण और बच्चों के कल्याण के लिए काम करना जारी रखूंगा।" चौहान ने कहा कि बीजेपी के सभी कार्यकर्ता मध्य प्रदेश की सभी 29 लोकसभा सीट पर पार्टी की जीत सुनिश्चित करने का प्रयास करेंगे। अगले साल लोकसभा चुनाव होने हैं। उन्होंने कहा, "प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हमारे नेता हैं और हम उनके नेतृत्व में राज्य की सभी 29 लोकसभा सीट जीतने के लिए हरसंभव प्रयास करेंगे।"