A
Hindi News मध्य-प्रदेश "मामा" के नाम से पुकारे जाने वाले शिवराज सिंह चौहान के नए ठिकाने का हुआ नामकरण- देखें VIDEO

"मामा" के नाम से पुकारे जाने वाले शिवराज सिंह चौहान के नए ठिकाने का हुआ नामकरण- देखें VIDEO

हाल ही में मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान नए बंगले में शिफ्ट हुए हैं। अब शिवराज ने अपने नए घर का नाम 'मामा का घर' रख दिया है। उन्होंने घर की तस्वीर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 'एक्स' पर शेयर की है।

शिवराज सिंह चौहान के घर का नामकरण हुआ।- India TV Hindi Image Source : PTI शिवराज सिंह चौहान के घर का नामकरण हुआ।

बीजेपी के वरिष्ठ नेता और मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के घर का नाम अब 'मामा का घर' हो गया है। बकायदा घर के बाहर बोर्ड पर भी "मामा का घर" लिखा है। एक हफ्ते पहले ही सीएम हाउस छोड़कर पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान 74 बंगले के बी8 में शिफ्ट हुए हैं, लेकिन आज घर का नामकरण "मामा का घर" के नाम से हुआ। मामा के नाम से शिवराज सिंह चौहान को जाना जाता है। लोग इसी नाम से पुकारते हैं, तो फिर अब शिवराज का नया घर "मामा का घर" कहलाने लगा है।

शिवराज ने खुद रखा घर का नाम

शिवराज सरकार चौहान कमलनाथ सरकार के दौरान भी इसी घर में करीब 15 महीने रहे थे। ये घर पहली बार सांसद बनने के बाद से शिवराज के नाम पर ही अलॉट है, लेकिन ऐसा पहली बार है कि इस घर का नाम 'मामा का घर' खुद शिवराज सिंह चौहान ने रख दिया है। शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि मेरे भांजे-भांजियों और बहनों के लिए प्रेम हमेशा से रहा है। मामा का घर है, तो मामा का घर ही कहलाएगा, इसी घर में बैठकर जनता की सेवा करूंगा। 

बंगले में परिवार के साथ रहते हैं शिवराज

बुधनी विधानसभा से विधायक और साढ़े 16 साल तक मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री रहे शिवराज सिंह चौहान का ठिकाना बदलकर राजधानी भोपाल में ही रिंग रोड स्थित बंगला हो गया है। जानकारी सामने आई थी कि दो बंगलों को जोड़कर इस बंगले को तैयार किया गया है और यही बंगला शिवराज सिंह चौहान को अलॉट है। भोपाल के रिंग रोड नंबर- 1 पर एक बंगले को बीते कई दिनों से तैयार किया जा रहा था। चर्चा ये भी रहा कि इस बंगले को व्यवस्थित करने के लिए शासन की ओर से दो करोड़ रुपये से अधिक खर्च किए गए। सीएम हाउस छोड़ने के बाद शिवराज सिंह चौहान इसी बंगले में अपने परिवार के साथ रहते हैं।

यहां देखें वीडियो-