A
Hindi News मध्य-प्रदेश सीएम शिवराज का करप्शन पर आन द स्पॉट एक्शन, भ्रष्ट अधिकारियों को किया सस्पेंड

सीएम शिवराज का करप्शन पर आन द स्पॉट एक्शन, भ्रष्ट अधिकारियों को किया सस्पेंड

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि तीन साल में कोई भी व्यक्ति आवास विहीन नहीं रहेगा। सबको तीन साल में आवास बनाकर दिया जाएगा।

Shivraj Singh Chouhan Suspends Two Officials in corruption case- India TV Hindi Image Source : PTI मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जनदर्शन यात्रा के लिए आज जेरोन गांव पहुंचे।

भोपाल: मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जनदर्शन यात्रा के लिए आज जेरोन गांव पहुंचे जहां उन्होंने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि जेरोन में प्रधानमंत्री आवास योजना में भारी भ्रष्टाचार की जानकारी मिली जिस पर उन्होंने तत्कालीन सीएमओ को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया है। दरअसल, 2017-18 में पीएम आवास योजना के तहत गरीबों के मकान बनना स्वीकृत हुए थे और इसको लेकर सरकार ने राशि भी संबंधित विभाग को पहुंचा दी थी। जेरोन नगर परिषद के तत्कालीन सीएमओ उमाशंकर मिश्रा और सब इंजीनियर अभिषेक राजपूत पर भ्रष्टाचार की शिकायत मिली।

सीएम शिवराज ने कहा, ''मैं प्रदेश की जनता की समस्याएं सुनने के लिए जनदर्शन करने निकला हूं। आज जेरोन ग्राम में पीएम आवास योजना के क्रियान्वयन में भ्रष्टाचार की जानकारी मिली, तो मैंने तत्कालीन सीएमओ को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड किया है और जांच के निर्देश अन्वेषण ब्यूरो को दिए हैं।''

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि तीन साल में कोई भी व्यक्ति आवास विहीन नहीं रहेगा। सबको तीन साल में आवास बनाकर दिया जाएगा। जनदर्शन यात्रा प्रारंभ करने से पहले मीडिया से चर्चा करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा, ''कोरोना के चलते इतने दिनों तक जनता से दूर रहना पड़ा है लेकिन अब फिर से जनदर्शन का कार्यक्रम प्रारंभ कर रहे है। इसमें अलग-अलग जगह जाकर जनता से संवाद होगा, योजनाओं की जानकारी लेगे, समस्याएं देखेंगे और जरूरत पड़ी तो स्पाट पर ही फैसले करेंगे।''

पृथ्वीपुर विधानसभा के उपचुनाव को लेकर किये गये सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि उपचुनाव की बात तो पार्टी करेंगी मैं तो जनता के विकास और जन कल्याण की बात करूंगा। वही कांग्रेस पर निशाना साधते हुये कहा कि कांग्रेस का काम तो आरोप लगाते रहते है, ट्वीट करते रहती है बाकी कोई धंधा तो बचा नहीं है।

ये भी पढ़ें