A
Hindi News मध्य-प्रदेश 'राहुल जी 9 2 11 हो गए', मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री ने साधा निशाना

'राहुल जी 9 2 11 हो गए', मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री ने साधा निशाना

राहुल गांधी का विदेश दौरा ऐसे समय पर हो रहा है जब देश में नए किसान कानूनों के खिलाफ कई जगहों पर किसान विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं और कांग्रेस पार्टी सहित अधिकतर विपक्षी दल उस विरोध प्रदर्शन को अपना समर्थन दे रहे हैं

<p><span style="color: #333333; font-family: sans-serif,...- India TV Hindi Image Source : INDIA TV भारतीय जनता पार्टी के नेता कई बार ऐसा कह चुके हैं कि राहुल गांधी गंभीर राजनेता नहीं हैं और वे हमेशा राजनीति को पार्ट टाइम जॉब समझते हैं

भोपाल। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री और भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता शिवराज सिंह चौहान ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर उनकी हाल की विदेश यात्रा को लेकर निशाना साधा है। शिवराज सिंह ने ट्वीट संदेश में कहा है कि इधर कांग्रेस पार्टी अपना 136वां स्थापना दिवस मना रही है और उधर राहुल गांधी 9 2 11 हो गए हैं। 28 दिसंबर 1885 को कांग्रेस पार्टी की स्थापना हुई थी और आज पार्टी का स्थापना दिवस है लेकिन रविवार को राहुल गांधी अपनी निजी यात्रा पर विदेश चले गए हैं। 

राहुल गांधी के विदेश दौरे का कांग्रेस पार्टी ने बचाव किया है, पार्टी प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा है कि राहुल गांधी अपने बीमार रिश्तेदार से मिलने के लिए गए हुए हैं और इसमें कोई भी गलत बात नहीं है। राहुल गांधी आम तौर पर साल के अंत में इटली में मौजूद अपनी नानी से मिलने के लिए जाते हैं। 

हालांकि राहुल गांधी का विदेश दौरा ऐसे समय पर हो रहा है जब देश में नए किसान कानूनों के खिलाफ कई जगहों पर किसान विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं और कांग्रेस पार्टी सहित अधिकतर विपक्षी दल उस विरोध प्रदर्शन को अपना समर्थन दे रहे हैं। ऊपर से कांग्रेस पार्टी का स्थापना दिवस भी है। 

राहुल गांधी पहले भी इस तरह के मौकों पर विदेश यात्रा पर गए हैं और कांग्रेस के विरोधी दल खासकर भारतीय जनता पार्टी ने हर बार राहुल गांधी की विदेश यात्राओं को लेकर निशाना साधा है। भारतीय जनता पार्टी के नेता कई बार ऐसा कह चुके हैं कि राहुल गांधी गंभीर राजनेता नहीं हैं और वे हमेशा राजनीति को पार्ट टाइम जॉब समझते हैं।