A
Hindi News मध्य-प्रदेश भोपाल में अब और सख्त हुआ नाइट कर्फ्यू, अब 2 घंटे पहले बंद होंगी दुकानें

भोपाल में अब और सख्त हुआ नाइट कर्फ्यू, अब 2 घंटे पहले बंद होंगी दुकानें

कोरोना संकट मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में फिर गहरा गया है। जिला प्रशासन ने पहले ही भोपाल में नाइट कर्फ्यू लगाकर कोरोना को रोकने के लिए सख्ती बढ़ा दी है।

<p>Night Curfew </p>- India TV Hindi Image Source : FILE Night Curfew 

कोरोना संकट मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में फिर गहरा गया है। जिला प्रशासन ने पहले ही भोपाल में नाइट कर्फ्यू लगाकर कोरोना को रोकने के लिए सख्ती बढ़ा दी है। अब प्रशासन और भी सख्त हो गया है। अब यहां दुकानें रात में दो घंटे पहले ही बंद कर दी जाएंगी। प्रशासन के अनुसार भोपाल में रात 8:00 बजे ही बंद होगा बाजार और सुबह 6:00 बजे तक नाइट कर्फ्यू लागू रहेगा। 

सोमवार देर रात कलेक्टर अविनाश लावण्या द्वारा जारी नए आदेश में बाजार खुलने के समय में 2 घंटे की और कटौती कर दी गई है। पहले के आदेश में शहर में आवश्यक सेवाओं को छोड़कर अन्य सभी तरीके की दुकानें रात 10:00 बजे से सुबह 6:00 बजे तक बंद करने का नियम लागू किया गया था। लेकिन रात जारी किए गए आदेश के मुताबिक अब रात 8:00 बजे तक व्यापारियों को अपनी दुकान बंद करनी होगी।

रेस्टोरेंट भोजनालय और खानपान से संबंधित दुकाने कोविड-19 के प्रोटोकॉल के पालन की शर्तों के साथ रात्रि 10:00 बजे तक खोल सकते हैं। सांस्कृतिक सामाजिक और धार्मिक कार्यक्रमों में बारात को छोड़कर अन्य समस्त प्रकार की रैली यात्रा जुलूस और चल समारोह निकालना पूर्ण रूप से प्रतिबंधित विवाह समारोह में 50 बारातियों तक की बारात निकाली जा सकती है। शादी ब्याह जैसे आयोजन शर्तों के साथ रात 10:00 बजे तक आयोजित किए जा सकते हैं।