A
Hindi News मध्य-प्रदेश The Kashmir Files: दिग्विजय सिंह ने ‘जेनोसाइड म्यूजियम’ बनाए जाने का विरोध किया

The Kashmir Files: दिग्विजय सिंह ने ‘जेनोसाइड म्यूजियम’ बनाए जाने का विरोध किया

द कश्मीर फाइल्स को लेकर राजनीतिक दल एक दूसरे पर आरोप प्रत्यारोप लगाने में जुटे हुए हैं। अब इस फिल्म के निर्माता विवेक अग्नीहोत्री द्वारा उठाई मांग को लेकर मध्यप्रदेश के पूर्व सीएम और कांग्रेस के वरिष्ठ  नेता दिग्विजय सिंह ने आपत्ति जताई है।

<p>Poster of 'The Kashmir Files'</p>- India TV Hindi Image Source : TWITTER Poster of 'The Kashmir Files'

Highlights

  • दिग्विजय सिंह ने 'जेनोसाइड म्यूजियम' का बनने का विरोध किया
  • विवेक अग्निहोत्री ने म्यूजियम बनाने का रखा था प्रस्ताव
  • प्रदेश सीएम शिवराज चौहान ने मंजूरी दी

भोपाल: मध्य प्रदेश में नरसंहार से जुड़ा संग्रहालय बनाने की योजना का विरोध किया कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह ने किया है। उन्होने कहा है कि मध्य प्रदेश में ‘‘ जेनोसाइड म्यूजियम’’ यानी नरसंहार से जुड़ा संग्रहालय स्थापित करने की शिवराज सरकारी की योजना का विरोध करते हुए कहा कि भोपाल के सांप्रदायिक सद्भाव को भंग नहीं किया जा सकता है। दिग्विजय सिंह ने ट्वीट करके इस योजना को लेकर विरोध दर्ज कराया था  

शिवराज सिंह चौहान ने किया था ऐलान

प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने शुक्रवार को भोपाल में एक कार्यक्रम में ‘द कश्मीर फाइल्स’ को विस्थापित कश्मीरी पंडितों के दर्द और पीड़ा को दर्शाने वाली फिल्म बताया। उन्होंने कहा कि विवेक अग्निहोत्री के सुझाव पर प्रदेश में ‘जेनोसाइड म्यूजियम’ यानी नरसंहार से जुड़ा संग्रहालय और कला केंद्र बनाया जाएगा और इसके लिए सरकार द्वारा जमीन मुहैया कराई जाएगी।