A
Hindi News मध्य-प्रदेश SBI की एटीएम मशीन काटकर चोर उड़ा ले गया लाखों का कैश, रात के अंधेरे में किया खेल

SBI की एटीएम मशीन काटकर चोर उड़ा ले गया लाखों का कैश, रात के अंधेरे में किया खेल

मध्य प्रदेश के बालाघाट में चोर ने एक बड़ी घटना को अंजाम दिया है। यहां एसबीआई की एक एटीएम मशीन को कटर से काटकर लाखों रुपये की नगदी पार कर दी। जानकारी मिली है कि एटीएम में 10 लाख 85 हजार रुपये कैश था।

sbi atm - India TV Hindi Image Source : INDIA TV बालाघाट में एटीएम को काट कर ले गए कैश

मध्य प्रदेश के बालाघाट में वारासिवनी थाना क्षेत्र में एक चोर ने सीधे एटीएम मशीन पर ही हाथ साफ कर दिया। वारासिवनी में गर्रा चौक पर एक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (एसबीआई) का एटीएम हैं। यहां रात के अंधेरे में एक चोर ने कटर से एटीएम मशीन को काटा और फिर उसमें रखे 10 लाख 85 हजार रुपए पार कर दिए। इस घटना के सामने आने के बाद एसपी, एडिशनल एसपी सहित कई आला अधिकारी मौके पर पहुंचे और जांच की कार्रवाई शुरू कर दी।

सीसीटीवी में कटर मशीन से काटते दिखे 

बता दें कि गर्रा चौक स्थित चौराहा के पास एसबीआई का एटीएम संचालित है, जहां पर बीती रात चोर ने कटर मशीन के माध्यम से एटीएम को काटकर उसमें रखे नगदी उड़ा ले गया। इस मामले में एडिशनल एसपी विजय डाबर ने बताया कि बैंक मैनेजर से मिली जानकारी के अनुसार शुक्रवार के दिन इस एटीएम मशीन में कैश डाला गया था। जिसका अंतिम ट्रांजैक्शन रविवार को दोपहर में हुआ है। जिस तरह से सीसीटीवी सामने आए उसमें आरोपी रात 2 से 4:30 बजे के बीच इस घटनाक्रम को कटर मशीन से अंजाम देते हुए दिखाई दे रहा है। पुलिस ने बताया कि मामले में आगे की जांच की जा रही है।

गैस कटर से एटीएम काटकर 29 लाख रुपये चुराए

वहीं इससे कुछ दिन पहले खबर आई थी कि राजस्थान के सीकर जिले के कोतवाली थाना क्षेत्र में दो अज्ञात बदमाश एक एटीएम मशीन को गैस कटर से काट कर उसमें से 29 लाख रुपये चुराकर फरार हो गये। पुलिस ने यह जानकारी दी। थानाधिकारी विक्रांत शर्मा ने बताया था कि बजाज रोड पर लगी एक बैंक की एटीएम मशीन को दो बदमाशों ने गैस कटर से काटकर उसमें से लगभग 29 लाख रुपये की नकदी चोरी कर ली। उन्होंने बताया कि इस संबंध में बैंक अधिकारियों की ओर से दर्ज शिकायत के आधार पर मामला दर्ज कर जांच की जा रही है। 

शर्मा ने बताया कि बदमाशों ने एटीएम के अंदर और बाहर लगे सीसीटीवी कैमरे पर काले रंग का स्प्रे कर दिया और तार भी काट दिये। उन्होंने बताया कि आसपास के सीसीटीवी फुटेज से बदमाशों की पहचान का प्रयास किया जा रहा है।

(रिपोर्ट- शौकत बिसाने)