A
Hindi News मध्य-प्रदेश उज्जैन: महाकाल मंदिर के पुजारी की कोरोना से मौत, पुजारियों ने दी श्रद्धांजलि

उज्जैन: महाकाल मंदिर के पुजारी की कोरोना से मौत, पुजारियों ने दी श्रद्धांजलि

महाकाल मंदिर के पुजारी चंद्र मोहन का कोरोना संक्रमण के चलते निधन हो गया है। चंद्र मोहन मार्च में कोरोना वायरस से संक्रमित हुए थे जिसके बाद उन्हें इंदौर के अस्पताल में भर्ती कराया गया था। 

उज्जैन: महाकाल मंदिर के पुजारी की कोरोना से मौत, पुजारियों ने दी श्रद्धांजलि- India TV Hindi Image Source : INDIA TV उज्जैन: महाकाल मंदिर के पुजारी की कोरोना से मौत, पुजारियों ने दी श्रद्धांजलि

उज्जैन: महाकाल मंदिर के पुजारी चंद्र मोहन का कोरोना संक्रमण के चलते निधन हो गया है। चंद्र मोहन मार्च में कोरोना वायरस से संक्रमित हुए थे जिसके बाद उन्हें इंदौर के अस्पताल में भर्ती कराया गया था। शनिवार को पुजारी चंद्र मोहन की मौत की खबर आते ही  उज्जैन के साथ-साथ महाकाल मंदिर के लोग शोक में डूब गए।

इन दिनों महाकाल की नगरी उज्जैन के महाकाल मंदिर में जहां कोरोना संक्रमण से दुनिया को निजात दिलाने के लिए 11 दिवसीय महामृत्युंजय जाप चल रहा है। यहां  70 से ज्यादा पंडे पुजारी दिन-रात जाप कर रहे हैं। इसी दौरान आई एक बेहद दुखद खबर ने पूरे उज्जैन को दुखी कर दिया है। दरअसल दुनिया भर में प्रसिद्ध महाकाल मंदिर में कई सालों से है महाकाल की सेवा करने वाले पुजारी चंद्र मोहन काका की मृत्यु कोरोना संक्रमण के चलते हो गई है। 

मार्च में संक्रमित हुए चंद्र मोहन पुजारी को इंदौर के लिए अस्पताल में भर्ती किया गया था शनिवार को की मौत की खबर आते ही उज्जैन के साथ-साथ महाकाल मंदिर के लोग शोक में डूब गए। ऐसे में महामृत्युंजय जाप में शामिल सभी पंडे पुजारियों ने मृतक पुजारी चंद्र मोहन को श्रद्धांजलि दी।अभी महाकाल मंदिर के दो पुजारी कोरोना से संक्रमित है।

महाकाल के सेवक माने जाने वाले चंद्र मोहन के शव को उज्जैन लाया गया लेकिन केंद्र सरकार की गाइड लाइन के मुताबिक शव परिवार को नहीं सौपा गया। शव का अंतिम संस्कार निगमकर्मियों और स्वास्थ्यकर्मियों ने चक्र तीर्थ पर किया।