A
Hindi News मध्य-प्रदेश उज्जैन में मास्क नहीं पहनने वालों पर सख्ती, 10 घंटे की जेल

उज्जैन में मास्क नहीं पहनने वालों पर सख्ती, 10 घंटे की जेल

उज्जैन में मास्क नहीं पहननेवालों के खिलाफ प्रशासन ने सख्ती अपनानी शुरू कर दी है। जो लोग भी मास्क नहीं लगाएंगे उन्हें जेल की हवा खानी पड़ेगी। ऐसे लोगों को 10 घंटे के लिए जेल भेजा जाएगा।

उज्जैन में मास्क नहीं पहनने वालों पर सख्ती, 10 घंटे की जेल- India TV Hindi Image Source : FILE उज्जैन में मास्क नहीं पहनने वालों पर सख्ती, 10 घंटे की जेल (प्रतीकात्मक तस्वीर)

उज्जैन: उज्जैन में मास्क नहीं पहननेवालों के खिलाफ प्रशासन ने सख्ती अपनानी शुरू कर दी है। जो लोग भी मास्क नहीं लगाएंगे उन्हें जेल की हवा खानी पड़ेगी। ऐसे लोगों को 10 घंटे के लिए जेल भेजा जाएगा। कोरोना पर लगाम के लिए उज्जैन कलेक्टर ने यह फरमान जारी किया है। अब तक 500 से ज्यादा लोगो को दस घंटे की अस्थाई जेल में डाला जा चुका है।

जिस तेजी से दिवाली से एमपी में कोरोना का ग्राफ बढ़ रहा है। उसे देखते हुए अब प्रशासन भी एक्टिव मोड में आ गया है। उज्जैन में आज से शुरू इस सख्ती के तहत बिना मास्क पहने लोगों को रोका और फिर 10 घंटे अस्थाई जेल में भेज दिया जा रहा है।

कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए उज्जैन प्रशासन ने गुरुवार से सख्ती शुरू कर दी है। उज्जैन कलेक्टर आशीष सिंह ने निर्देश दिए थे कि मास्क नहीं लगाने वालों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। इसके लिए गुरुवार से विशेष अभियान चलाया गया। जिसके तहत मास्क नहीं लगाने वाले लोगों को 10 घंटे की खुली जेल में रखा जा रहा है।

उज्जैन प्रशासन बीच-बीच में जाकर यह भी देख रहा है कि कोरोना पॉजिटिव मरीज अपने घर से बाहर तो नहीं घूम रहा है। अगर ऐसा पाया जाता है तो संबंधित शख्स के विरुद्ध महामारी एक्ट में प्रकरण दर्ज करते हुए जुर्माना वसूला जाए। अब तक उज्जैन के पॉलिटेक्निक स्थित अस्थाई जेल में तकरीबन 500 से ज्यादा लोगों को बंद किया जा चुका है। जब इन लोगों को जेल से छोड़ा जाता है तो उस वक्त यह समझाइश दी जाती है और शपथ भी दिलाई जाती है कि आइंदा वे कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करेंगे।