A
Hindi News मध्य-प्रदेश ड्राइवर पर कुछ यूं भड़के डीएम साहब, बोले-'क्या करोगे तुम; क्या औकात है तुम्हारी'-Video Viral

ड्राइवर पर कुछ यूं भड़के डीएम साहब, बोले-'क्या करोगे तुम; क्या औकात है तुम्हारी'-Video Viral

मध्य प्रदेश के शाजापुर के जिलाधिकारी किशोर कान्याल को ट्रक ड्राइवरों पर इतना गुस्सा आया कि वो चीख पड़े। डीएम ने कहा-क्या करोगे तुम, तुम्हारी औकात क्या है। बाद में फिर जब उनका गुस्सा उतरा तो वे अपनी बात को लेकर शर्मिंदा भी हुए। देखें वायरल वीडियो-

shajapur dm - India TV Hindi Image Source : TWITTER शाजापुर के डीएम को आया गुस्सा

हिट एंड रन कानून के विरोध में मंगलवार को ट्रांसपोर्टरों ने हड़ताल कर दी थी और इस कानून का जमकर विरोध कियाा, जिसके बाद सरकार और ट्रांसपोर्टरों के बीच सुलह हो गई। सरकार ने ट्रांसपोर्टरों को काम पर लौटने की अपील की है।मध्य प्रदेश में ट्रक ड्राइवरों से बात करते हुए जिलाधिकारी इतने नाराज हो गए कि उन्होंने ड्राइवरों से उनके औकात की बात तक कह डाली। पहले तो जिलाधिकारी ने अनुरोध किया, "अच्छे से बोलो।" ट्रक चालकों की शिकायतों पर चर्चा के लिए बुलाई गई बैठक में नाराज अधिकारी ने कहा, "क्या बोल रहे हो जरा ध्यान रखो। क्या करोगे तुम; क्या औकात है तुम्हारी।" हिट-एंड-रन कानून को लेकर पूरे देश में बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं।

ड्राइवर भी जिलाधिकारी की बात को सुनकर पीछे हटने को कहां तैयार था, उसने अधिकारी से कहा, "यही तो लड़ी है कि हमारी कोई औकात नहीं।"

मध्य प्रदेश में शाजापुर के कलेक्टर किशोर कान्याल ने बातचीत को "कानून अपने हाथ में न लें" के साथ समाप्त किया और एक सुझाव दिया: "आप इस तरह नहीं लड़ सकते"। उन्होंने आगे कहा, "हमने आप सभी को आपकी शिकायतें सुनने के लिए बुलाया है।"

 यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। कांग्रेस नेता शशि थरूर ने भी इस वीडियो को शेयर किया और सरकार पर कटाक्ष किया।

देखें वीडियो

वीडियो के वायरल होने के कुछ घंटों बाद, अधिकारी ने इस मामले पर अपना स्पष्टीकरण जारी किया और कहा कि उनका इरादा किसी को चोट पहुंचाने का नहीं था।

जिलाधिकारी के कार्यालय ने किया पोस्ट

उनके कार्यालय ने एक्स पर पोस्ट किया-''आज ड्राइवरों और उनके संगठनों के साथ हुई बैठक में जब एक व्यक्ति ने 3 जनवरी के बाद किसी भी स्तर तक जाने की बात बार-बार पूछी तो कलेक्टर किशोर कान्याल ने उसे शांत करने के लिए सख्त लहजे में कुछ कहा। यह बात आहत करने के इरादे से नहीं कही गई थी।'' डीएम के कार्यालय ने यह भी कहा कि वह व्यक्ति बार-बार बैठक में खड़ा हो रहा था और चर्चा में व्यवधान पैदा कर रहा था, उन्होंने कहा कि इरादा "किसी को चोट पहुंचाने का नहीं था"।

"कलेक्टर ने स्पष्ट कर दिया है कि जिले में किसी को भी कानून-व्यवस्था तोड़ने की इजाजत नहीं दी जाएगी। जनता की सुरक्षा करना हमारी जिम्मेदारी है और हम किसी भी परिस्थिति में कानून-व्यवस्था की स्थिति पैदा नहीं होने देंगे। हम सख्त कार्रवाई करेंगे।" कानून तोड़ने वालों के खिलाफ कार्रवाई, “यह आगे कहा गया।

केंद्र सरकार ने ट्रांसपोर्टरों को दिया आश्वासन

बाद में दिन में, ट्रक चालकों का आंदोलन समाप्त हो गया क्योंकि केंद्र ने आश्वासन दिया कि वह हिट-एंड-रन के खिलाफ विवादास्पद कानून लागू करने से पहले हितधारकों से परामर्श करेगा। केंद्रीय गृह सचिव अजय भल्ला ने कहा कि सरकार ने 10 साल की कैद और जुर्माने के प्रावधान के संबंध में ट्रक चालकों की चिंताओं का संज्ञान लिया है और अखिल भारतीय मोटर ट्रांसपोर्ट कांग्रेस के प्रतिनिधियों के साथ विस्तृत चर्चा की है।