A
Hindi News मध्य-प्रदेश बकरे का असली मालिक कौन? बकरीद बीतने के बाद भी नहीं सुलझा विवाद, पुलिस को छूट रहे पसीने

बकरे का असली मालिक कौन? बकरीद बीतने के बाद भी नहीं सुलझा विवाद, पुलिस को छूट रहे पसीने

बकरीद बीत गई लेकिन अभी तक कुर्बानी के लिए खरीदे गए एक बकरे के मालिकाना हक का विवाद रीवा पुलिस सुलझा नहीं पाई है।

Goat News, Bakrid Goat News, Bakrid Goat Latest, Bakrid Goat Rewa News- India TV Hindi Image Source : PIXABAY REPRESENTATIONAL पुलिस अभी तक बकरे के असली मालिक को लेकर फैसला नहीं कर पाई है।

रीवा: मध्य प्रदेश के रीवा शहर में पुलिस के सामने एक ऐसा केस आया है कि उसे सुलझाने में अच्छे-अच्छे पुलिसवालों के पसीने छूट रहे हैं। दरअसल, रीवा के एक पुलिस थाने में 2 लोगों के बीच एक बकरे के मालिकाना हक के मामले को सुलझाने की कोशिश की जा रही है। पुलिस ने बताया कि संजय खान और शाहरुख खान के बीच 2 साल के बकरे का मालिक होने का विवाद खड़ा हो गया है। उन्होंने बताया कि खुद मामले को निपटाने में नाकाम रहने पर दोनों ने अब पुलिस से मदद मांगी है।

‘बकरीद पर कुर्बानी देने के लिए खरीदा था बकरा’
इंस्पेक्टर हतेंद्र नाथ शर्मा ने कहा कि 20 साल की आयु के दोनों व्यक्ति सफेद और भूरे रंग के एक बकरे का मालिक होने का दावा कर रहे हैं। अधिकारी ने बताया कि संजय का कहना है कि उसने जानवर को पाला था लेकिन करीब 6 महीने पहले वह लापता हो गया। वहीं, शाहरुख ने दावा किया कि उसने बकरीद पर कुर्बानी देने के लिए हाल ही में 15 हजार रुपये में बकरा खरीदा था। उन्होंने बताया, ‘हमने दोनों से अपने दावों को साबित करने के लिए सबूत पेश करने के लिए कहा है।’

‘तस्वीर देखने के बाद मामला और उलझ गया’
इंस्पेक्टर ने कहा कि अगले दिन ही संजय और शाहरुख एक बकरे की तस्वीरें लेकर आए जिसमें दोनों की तस्वरों के बकरे विवादित जानवर के जैसे ही दिख रहे थे। उन्होंने कहा कि तस्वीर सामने आने के बाद मामला और उलझ गया। अधिकारी ने कहा कि वे बकरे को पुलिस थाने में नहीं रख सकते क्योंकि इसकी मिमियाहट से उन्हें परेशानी होती है। उन्होंने कहा, ‘हमें बकरे को खाना खिलाना भी मुश्किल हो रहा था। इसलिए हमने दोनों के बीच समझौता कराने के लिए स्थानीय वॉर्ड पार्षद को बुलाया है।’

‘बकरे को फिलहाल संजय खान अपने पास रखेंगे’
इंस्पेक्टर ने कहा कि फिलहाल संजय बकरे को अपने पास रखेंगे लेकिन दोनों दावेदारों से कहा गया है कि वे इसे किसी भी तरह से नुकसान न पहुंचाएं और उन्होंने इस संबंध में शपथ पत्र जमा कर दिया है। उन्होंने कहा कि ऐसा लग रहा है कि संजय ने 6 महीने पहले बकरा खो दिया था, जिसे किसी दूसरे शख्स ने शाहरुख को बेच दिया। उन्होंने कहा कि आपको पता है कि बकरे की खरीद बिक्री की रसीद तो होती नहीं, इसलिए यह तय करना मुश्किल है कि इसका असली मालिक कौन है। (भाषा)