A
Hindi News मध्य-प्रदेश गुटखा खाना ही नहीं मांगना भी हानिकारक! पत्नी ने पड़ोसी से मांगा तो पति ने काटा अपना गला

गुटखा खाना ही नहीं मांगना भी हानिकारक! पत्नी ने पड़ोसी से मांगा तो पति ने काटा अपना गला

मध्य प्रदेश के बैतूल में एक महिला ने अपने पड़ोसी से गुटखा मांगकर खा लिया तो पति ने गुस्से में आकर अपने हाथ और गले की नस काट लीं। जैसे ही पुलिस मौके पर पहुंची तो उसे गंभीर हालत में जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया।

betul, gutkha- India TV Hindi Image Source : INDIA TV गंभीर हालत में मनोज को जिला अस्पताल में कराया गया भर्ती

बैतूल: एक पति को उसकी पत्नी द्वारा पड़ोसी से गुटखा मांगना इस कदर नागवार गुजरा कि पहले तो पति ने पत्नी के साथ विवाद किया और उसके बाद ब्लेड से खुद के ही हाथ और गले की नस काट ली। इसके बाद पति को गंभीर हालत में परिजनों ने जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया है। घटना जिला मुख्यालय के गौठाना में रविवार की है। पुलिस ने बताया कि पति-पत्नी का प्रेम विवाह हुआ था और दोनों में अक्सर विवाद होता रहता है। जैसे ही पुलिस को फोन पर सूचना मिली तो पुलिस ने मौके पर पहुंचकर लहुलुहान शख्स को अस्पताल में भर्ती कराया।

पड़ोसी से गुटखा मांगने पर हुआ विवाद 

कोतवाली टीआई आशीष पंवार ने बताया कि पूरे मामले की जांच की जा रही है। उन्होंने बताया कि डायल 100 से उन्हें जानकारी मिली थी कि मनोज, पिता शिवराम राठौर, निवासी झल्लार हाल मुकाम गऊठाना में अपनी पत्नी पूजा के साथ 3 सालों से रह रहा है और मजदूरी का काम करता है। दोनों का प्रेम विवाह हुआ था लेकिन दोनों में विवाद अक्सर होता रहता है। पूजा ने बताया कि रविवार शाम लगभग 6:00 बजे उसने पड़ोसी से गुटका मांग कर खा लिया। इस बात पर मनोज उससे गुस्सा हो गया और कहने लगा, "मैं मर नहीं गया था जो गुटखा दूसरे से मांग कर खा रही है।" बस इसी पर विवाद हुआ। उसके बाद मनोज कुछ देर के लिए बाहर चला गया और शराब पीकर वापस घर आया और जमकर विवाद किया।

पुलिस को फोन लगाते ही काटी गले और हाथ की नस 

टीआई आशीष पंवार ने बताया कि पूजा के बताए अनुसार मनोज के विवाद करने पर उसने उसके भाई को फोन लगाकर पूरी बात बताई। इस पर भाई ने पुलिस को इसकी सूचना दे दी। मनोज को जैसे ही पता चला कि पुलिस को सूचना दी गई है, तो वह और भी आग बबूला हो गया और पुलिस पहुंचने से 15 मिनट पहले उसने अपने हाथों से अपनी गर्दन और हाथ पर ब्लेड से वार कर लिया और बुरी तरह से घायल हो गया। फिर जैसे ही पुलिस पहुंची तो मनोज को लहुलूहान हालत में देखा और उसे तत्काल रात लगभग 12 बजे बैतूल जिला चिकित्सालय लेकर पहुंची और भर्ती कराया। 

मनोज को नहीं पता ब्लेड किसने मारी

जानकारी मिली है कि मनोज के गले और हाथों में गहरे कट आए हैं और उसके चलते डॉक्टर उसे भोपाल रेफर किये जाने की तैयारी कर रहे हैं। फिलहाल मनोज के परिवार का कोई भी सदस्य ना होने के कारण उसे अभी जिला चिकित्सालय में ही भर्ती किया गया है, जहां युवक की हालत गंभीर बताई जा रही है। घायल युवक से पूछा गया तो उसने कहा मुझे नहीं पता कि ब्लेड मैंने खुद मारी है या किसी और ने मारी, मैं अभी होश में नहीं हूं।

(रिपोर्ट- मयंक भार्गव)

ये भी पढ़ें-