A
Hindi News महाराष्ट्र महाराष्ट्र से 325 विशेष ट्रेनों से प्रवासियों को उनके गृह राज्य पहुंचाया गया

महाराष्ट्र से 325 विशेष ट्रेनों से प्रवासियों को उनके गृह राज्य पहुंचाया गया

राकांपा नेता और राज्य के गृहमंत्री अनिल देशमुख ने बुधवार को कहा कि प्रवासी श्रमिकों को उनके गृह राज्य पहुंचाने के लिए महाराष्ट्र से अब तक कुल 325 विशेष ट्रेनें रवाना की गई हैं।

महाराष्ट्र से 325 विशेष ट्रेनों से प्रवासियों को उनके गृह राज्य पहुंचाया गया- India TV Hindi Image Source : PTI महाराष्ट्र से 325 विशेष ट्रेनों से प्रवासियों को उनके गृह राज्य पहुंचाया गया

मुंबई: राकांपा नेता और राज्य के गृहमंत्री अनिल देशमुख ने बुधवार को कहा कि प्रवासी श्रमिकों को उनके गृह राज्य पहुंचाने के लिए महाराष्ट्र से अब तक कुल 325 विशेष ट्रेनें रवाना की गई हैं। देशमुख ने यह भी कहा कि आज शाम तक ऐसी 60 और विशेष ट्रेनें महाराष्ट्र के विभिन्न स्टेशनों से प्रस्थान करेंगी।

देशमुख ने कहा, “मंगलवार रात तक कुल 325 ट्रेनें प्रवासी श्रमिकों को उनके गृह राज्य ले जा चुकी हैं। शाम तक विभिन्न स्टेशनों से लगभग 60 और ट्रेन प्रस्थान करेंगी।” गृह मंत्री ने कहा कि कुल 385 ट्रेने चलाकर लगभग पांच लाख श्रमिकों को उनके गृह राज्य भेजा जा रहा है।

देशमुख ने कहा, “187 ट्रेन उत्तर प्रदेश भेजी गई हैं, 44 बिहार, 33 मध्य प्रदेश और 13 ट्रेन राजस्थान भेजी गई हैं। प्रवासी श्रमिकों को लेकर अन्य राज्यों के लिए भी ट्रेनें रवाना हुई हैं।” उन्होंने कहा कि एक ट्रेन पहले ही पश्चिम बंगाल के लिए निकल चुकी है।

देशमुख ने अपील की कि स्टेशन पर भीड़ न लगाएं और केवल वही लोग रेलवे स्टेशन पर आएं जिन्हें सरकार की ओर से फोन कर बुलाया जाए। देशमुख ने कहा कि राज्य सरकार प्रवासी श्रमिकों का ट्रेन का खर्च वहन कर रही है इसलिए उन्हें कुछ भी भुगतान नहीं करना है।

उन्होंने कहा, “मुंबई के सभी 93 पुलिस थानों में घर जाने वाले प्रवासी श्रमिकों की सूची बनाने का दबाव है। राज्य सरकार ने आदेश जारी किया है जिसके तहत राज्य सरकार के 1,500 कर्मचारी सूची बनाने में पुलिस थानों की मदद करेंगे।”